इंदौर,उज्जैन सहित मप्र की आठ सीटों पर चौथे चरण का मतदान कल

  आज मतदान दल होगा रवाना, बाहरी नेताओं को छोड़ना होगा संसदीय क्षेत्र
इंदौर। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है। मध्यप्रदेश में भी चौथे चरण में इंदौर, उज्जैन, झाबुआ, देवास, मंदसौर, खंडवा, खरगोन, धार इन आठ लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। मतदान से 48 घंटे पहले शनिवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार पूरी तरह से थम गया है, अब रैली, प्रचार पूरी तरह से बंद रहेगा।
लोकसभा चुनाव के चाैथे चरण में 13 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है। इसके लिए सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली गई है। इंदौर जिले में 2677 मतदान केंद्रों पर सभी तरह की सुविधाएं जुटाई गई है। मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे के बाहर प्रत्याशी अपनी टेबल लगा सकेंगे। चुनाव प्रचार थमने के साथ ही बाहरी राजनैतिक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संसदीय क्षेत्र छोड़ना होगा। एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने अथवा एक साथ आवाजाही पर भी प्रतिबंध रहेगा।
शराब दुकाने भी रहेगी बंद
चुनाव प्रचार थमने के साथ ही इंदौर में सभी शराब दुकानें भी बंद हो गई है। कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश जारी कर मतदान समाप्ति तक ड्राई डे घोषित कर दिया। इसमें 11 मई शाम 6 बजे से 13 मई मतदान समाप्ति तक सभी शराब दुकान, बार और भंडारगृह पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस दौरान शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद रहेगी।