चंद घंटों में पुलिस को मिला सुराग, तीन सदस्यों से पूछताछ इलेक्ट्रानिक व्यापारी की चाकू घोंपकर हुई हत्या में परिवार की सामने आई भूमिका

उज्जैन। इलेक्ट्रानिक व्यापारी की शनिवार सुबह चाकू घोंपकर की गई हत्या में परिवार की भूमिका होना सामने आई है। अवैध संबंध और संपत्ति को लेकर हत्या में बाहरी व्यक्ति को शामिल किया गया था। पुलिस ने चंद घंटो में सुराग तलाश लिया। परिवार की 2 महिला और एक युवक को हिरासत में लिया गया है। पुलिस को मोबाइल रिकार्डिंग भी मिली है। आज दोपहर तक मामले का खुलासा किया जा सकता है।
जूना सोमवारिया क्षेत्र में पूजा इलेक्ट्रॉनिक दुकान चलाने वाले मिश्रीलाल राठौर 55 वर्ष की शनिवार सुबह घर में ही चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। पेट और कंधे पर लगे चाकू के गहरे घाव से लहूलुहान हुए मिश्रीलाल ऊपरी मंजिल की सीढियों से गिरकर घर के बाहर आ गिरे थे। हमले के दौरान परिवार ऊपरी मंजिल पर ही था। वही चाकू मारने वाला बदमाश घर में छिपा हुआ था। जो हमला करने के बाद पैदल भाग निकला था। मिश्रीलाल को परिजन और आसपास के लोग जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सनसनीखेज तरीके से हुई हत्या के मामले में भागे बदमाश की तलाश शुरू की। शाम होने से पहले पुलिस कोघटना से जुड़े सुराग हाथ लग गये। हत्या में परिवार की भूमिका शामिल होना सामने आई। पुलिस ने मृतक की पत्नी के साथ परिवार की एक महिला और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। सूत्रों की माने तो मामला अवैध संबंध और संपत्ति से जुड़ा हुआ है। परिवार ने बाहरी व्यक्ति से संपर्क कर हत्या को अंजाम दिलाया है। पुलिस हत्या कर भागे बदमाश तक पहुंच चुकी है। उसे भी सुबह तक हिरासत में ले लिया जाएगा। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि परिवार की भूमिका सामने आने पर मोबाइल की कॉल रिकार्डिंग भी चैक की गई है। जिससे महत्वपूर्ण जानकारी होना सामने आई है। सभी बातों की जांच जारी है। रविवार दोपहर तक मामले का खुलासा किया जा सकता है।
मार्निंग वॉक से लौटकर घर आया था व्यापारी
इलेक्ट्रिॉनिक व्यापारी मिश्रीलाल राठौर प्रतिदिन मॉर्निंग वॉक पर कार्तिक मेला ग्राउंड तक जाते थे। जब वह 9 बजे वापस घर लौटे और सीढियों से ऊपर पहुंचकर दरवाजा खोला, उसी दौरान पहले से घर में मौजूद बदमाश ने चाकू से वार कर दिये। दरवाजे से अंदर पहुचते ही हुए हमले से बचने के लिये मिश्रीलाल पीछे हटे, लेकिन सीढियों से गिरकर बाहर खड़ी गाडियों के बीच आ गिरे। बदमाश उसी दौरान पैदल भाग निकला। भागते समय बदमाश की चप्पल कुछ दूरी पर ही छूट गई थी। पूरा घटनाक्रम व्यापारी के मकान में लगे कैमरों में कैद हो गया। जिसमें बदमाश पहले से घर में चाकू लेकर घूमता दिखाई दे रहा है। वहीं चाकू मारने के बाद भागता हुआ नजर आया है।
हमला करने के बाद चाकू छोड़कर भाग बदमाश
मिश्रीलाल पर हमला करने से पहले बदमाश घर में लगे कैमरों में खुला चाकू लेकर घूमता कैद हुआ है। हमला करने के बाद वह चाकू घर में ही छोड़कर भाग निकला था। पुलिस ने चाकू के साथ मकान में लगे कैमरों का डीवीआर भी जप्त कर लिया है। परिवार के सदस्यों के मोबाइल भी जांच में लिये गये है। घटनाक्रम को इस तरह रचा गया था कि हत्या के बाद ऐसा लगे कि बदमाश चोरी की नियत से आया था और मिश्रीलाल के आने पर चाकू मारकर भाग निकला। लेकिन बदमाश के घर से कुछ नहीं ले जाने पर पुलिस को सीधा हत्या करने का संदेह हो गया था।
जूना सोमवारिया में समाजजनों ने किया चक्काजाम
पुलिस हत्या का मामला दर्ज करने के बाद मृतक मिश्रीलाल का पोस्टमार्टम कराया और दोपहर में शव अंतिम संस्कार के लिये परिजनों को सौंपा। परिजन और समाजजन शव लेकर जूना सोमवारिया पहुंचे और हत्या करने वाले की गिरफ्तार की मांग करते हुए शव को बीच सड़क में रख चक्का जमा कर दिया। जीवाजीगंज टीआई नरेन्द्र बहादूरसिंह परिहार ने परिजनों को समझाया और शाम तक आरोपी की गिरफ्तारी की बात कहीं। समाजजनों ने चक्काजाम समाप्त किया और शव अंतिम संस्कार के लिये चक्रतीर्थ ले गये।