इंदौर में 1500 से अधिक मतदाता वाले 191 सहायक मतदान केंद्र बने, 13 मई को वोटिंग

 

इंदौर। जिले में 1500 से अधिक मतदाता संख्या वाले 196 मतदान केंद्र थे। मतदाता सुविधा के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने आयोग की सहमति लेकर 191 सहायक मतदान केंद्र बनाये गए है। जहां पर मतदाताओं को विभाजित कर चुनावी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। छह केंद्र के मतदाताओं को अन्य केंद्र पर विभाजित किया गया है।

इंदौर जिले में 191 मतदान केन्द्र ऐसे थे, जहां 1500 से अधिक मतदाता थे, उन चिह्नांकित केन्द्रों पर व्यवस्थाएं शुरू हो चुकी हैं। विधानसभावार मशीनों के वितरण के साथ रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया भी हो चुकी है। ऐसे मतदान केन्द्र, जहां 1500 से अधिक मतदाता बूथ पर मतदान के लिए आते थे, वहां सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन ने 191 और मतदान बूथ बनाए हैं।

निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिलने के बाद अधिकारियों ने इन केन्द्रों पर जहां चाक-चौबंद व्यवस्थाएं शुरू कर दी हैं। वहीं मतदाताओं का विभाजन कर दिया गया हैं। रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया को पूरा करते हुए अधिकारियों ने विधानसभावार मशीनों का बंटवारा भी कर दिया है।

गौरतलब है कि इंदौर जिले में 13 मई को मतदान होना है, इसके लिए 12 तारीख को नेहरू स्टेडियम से मतदान दल रवाना होंगे। दलों को स्टेडियम में बैठाकर मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसके लिए विभानसभा वार टेबल लगाई जा रही हैं। जहां मतदान दल के सभी चार सदस्यों को बैठाकर सामग्री का वितरण किया जाएगा। दल में शामिल सभी मतदान कर्मियों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम भी जारी है।