गुजरात तट पर एटीएस-एनसीबी की बड़ी कार्रवाई : 600 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स के साथ, 14 पाकिस्तानी स्मगलर गिरफ्तार

एजेंसी अहमदाबाद

गुजरात के तटीय इलाके से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शक के बिनाह पर एक आॅपरेशन चलाया, जिसमें उन्हें बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस आॅपरेशन में एटीएस और एनसीबी ने 14 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 86 किलोग्राम ड्रग्स मिले हैं। इसकी कीमत 602 करोड़ बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एटीएस की मौजूदगी की भनक लगते ही 14 पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नाव से भागने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने एटीएस पर खुली फायरिंग शुरू कर दी। मगर एटीएस ने सभी को धर दबोचा। बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों को भारतीय समुद्री बॉर्डर के आस-पास ड्रग्स सप्लाई होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां फौरन एक्शन मोड में आ गईं और वो पिछले दो दिनों से गुजरात के तटीय इलाकों में आॅपरेशन चला रही हैं। ऐसे में रविवार की सुबह उन्होंने 14 पाकिस्तानी नागरिकों को ड्रग्स के साथ पकड़ लिया है।

गुजरात-राजस्थान में 230 करोड़ की ड्रग्स बरामद
7 गिरफ्तार, 3 लैब्स का भी भंडाफोड़

एजेंसी गांधीनगर

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गुजरात एटीएस के साथ एक संयुक्त अभियान में नशीले पदार्थ बनाने वाली तीन लैब्स का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी के अनुसार, इस आॅपरेशन में गुजरात और राजस्थान में तीन लैब्स का भंडाफोड़ किया गया है। इस कार्रवाई के दौरान टीम ने साल लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

टीम ने आॅपरेशन के दौरान राजस्थान के सिरोही और जोधपुर के साथ-साथ गांधीनगर के पिपलाज गांव और गुजरात के अमरेली जिले में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने 22 किलोग्राम मेफेड्रोन और 124 किलोग्राम तरल मेफेड्रोन बरामद किया है, जिसकी कुल कीमत 230 करोड़ है।

गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने कहा कि लगभग दो महीने पहले एटीएस को जानकारी मिली थी कि दो लोग नशीला पदार्थ बनाने के लिए कहीं से कच्चा माल मंगा रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एनसीबी और गुजरात पुलिस की एटीएस ने संयुक्त तौर चार जगहों पर छापेमारी की और कुल 230 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थ बरामद किए।