March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। शहर में बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। 24 घंटे में संक्रमण दोगुनी रफ्तार से बढ़ा है। 55 नए मरीज मिले हैं। एक दिन पहले 28 दिसंबर को 32, इससे पहले 27 दिसंबर को 27 मरीज आए थे। ग्वालियर में 4 नए संक्रमितों में तीन बच्चे भी हैं। इनमें से 14 और 17 साल के दो भाइयों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। 11 साल बच्चा पेरेंट्स के साथ मुंबई से लौटा है।

कोरोना के बीच नए वैरिएंट की भी चुनौती

इंदौर में कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सामने नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की चुनौती भी है। कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मरीज प्रशासन के साथ ही इंदौर वासियों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। शासन ने कोरोना को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री निकाल रही टीम अब इन पॉजिटिव मरीजों की डिटेल स्वास्थ्य विभाग की टीम निकाल रही है। इनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के साथ ही ट्रैवल हिस्ट्री भी निकाली जा रही है। टीम इनके परिवार के लोगों, नजदीकी लोगों के साथ ही इनके संपर्क में आने वालों के सैंपल लेंगी। इन पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। हालांकि,एमआरटीबी अस्पताल में 16 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती है। जिनका इलाज चल रहा है।

कल 32 पॉजिटिव में 3 बच्चे भी मिले

28 दिसंबर को इंदौर में जो 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, उसमें 3 बच्चे भी हैं। ये तीनों बच्चे अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले हैं। इसमें तेजाजी नगर क्षेत्र में रहने वाला 10 साल का लड़का, लसूड़िया क्षेत्र में 7 साल का लड़का तो चंदन नगर क्षेत्र में 10 साल का लड़का कोविड संक्रमित है। टीम इनकी भी जानकारी निकाल रही है।