इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी बम के पास 56 करोड़ की संपत्ति, 3 प्रकरण दर्ज

 

इंदौर। इंदौर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया। यह उनका पहला चुनाव है। नामांकन में दिए शपथ पत्र के अनुसार उनके पास 56 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वे 14 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी भी पहनते हैं। उनकी पत्नी के पास भी करोड़ों की संपत्ति है।
कांग्रेस प्रत्याशी बम के पास 8.50 करोड़ रुपये की चल और 46.77 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनकी कंपनी की चल संपत्ति 1.95 करोड़ रुपये है। पत्नी के पास भी 4.28 करोड़ की चल और 16.08 करोड़ की अचल संपत्ति है। परिवार की कुल संपत्ति 78 करोड़ रुपये से अधिक है। बम के पास दस खातों में भी करोड़ों रुपये जमा हैं। पत्नी के नाम तीन खातों में लाखों रुपये जमा हैं। बम के नाम कार नहीं है। एक कार कंपनी के नाम पर पंजीकृत है। तीन आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। उन्होंने मैनेजमेंट में पीएचडी करने के अलावा एलएलबी, बीकाम और एमबीए कर रखा है। अक्षय ने नौ लोगों को 75 लाख रुपये का कर्ज भी दे रखा है।

पत्नी के पास तीन किलो सोना

कांग्रेस प्रत्याशी बम के पास 217.58 ग्राम सोने की ज्वेलरी है, जिसकी कीमत 16 लाख 36 हजार रुपये है। 26.49 लाख रुपये की 31 किलो चांदी है। वहीं 10 किलो का रजत रथ भी है, इसकी कीमत 87 लाख रुपये है। उनकी पत्नी रिचा के पास तीन किलो सोना है, जिसका मूल्य 2.25 करोड़ रुपये है। पत्नी के पास आठ लाख रुपये की नौ किलो चांदी भी है।