रोटी में लिपटी थी सोने की चेन, दाल के अंदर सोने के टुकड़ों का पैकेट

 

पुलिस को देख तेज चाल चलने वाले वृद्ध को रोक कर रेलवे पुलिस ने पकड़ा, सोने की तस्करी का अंदेशा

जबलपुर। शातिर वृद्ध ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपने टिफिन के अंदर दाल और रोटी के बीच सोने के टुकड़े और सोने का आभूषण छिपाकर रखे थे। परंतु रेलवे पुलिस की नजर से बच न सके। वृद्ध सोने और आभूषण का कोई बिल नहीं दिखा सका। पुलिस ने सोने और आभूषण को जब्त कर लिया है। वृद्ध को पूछताछ के बाद नोटिस थमाया है। सोना और आभूषण से संबंधित पक्की पर्ची व बिल मांगा है।

पुलिस काे देखते ही चलने लगा था तेज

जीआरपी के अनुसार मुख्य स्टेशन में सुरक्षाकर्मी गश्त कर रहे थे। पुलिस को देखते ही एक वृद्ध तेजी से स्टेशन से बाहर की ओर जाने लगा। उसकी हरकत से संदेह हुआ। उसे रोका। पूछताछ में वृद्ध ने अपना नाम कन्छेदीलाल राकेसिया (63) बताया, जो कि नरसिंहपुर जिले के गाडरवाड़ा का निवासी है। इस दौरान वृद्ध के चेहरे पर घबराहट थी। गतिविधि संदिग्ध प्रतीत होने पर वृद्ध के बैग की जांच की गई। उसमें रखे टिफिन बाक्स के अंदर सोना और कुछ आभूषण मिला। इसे जब्त कर लिया गया है।
दाल के अंदर पैकेट में था सोना
जांच में वृद्ध के बैग में दो डिब्बे वाला एक टिफिन मात्र था। इससे संदेह गहराया। टिफिन के एक डिब्बे में दाल और दूसरे में रोटी थी। पुलिस कर्मियों ने रोटी को उठाया उसमें लिपटी हुई 11 ग्राम 940 मिलीग्राम वजनी सोने की चेन और तीन ग्राम नौ मिलीग्राम सोने का पेंडल मिला। इसके बाद पुलिस कर्मी ने दाल के अंदर हाथ डाला तो एक पैकेट मिला। इस पैकेट में सोने के 100 ग्राम 10 मिलीग्राम के पांच टुकड़े रखे थे। जब्त सोना और आभूषण का मूल्य लगभग आठ लाख रुपये होना बताया जा रहा है।

उसकाे ढूंढ रहे जिसने सोना दिया था

पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद वृद्ध कन्छेदीलाल गोलमोल उत्तर देर रहा था। उसने पुलिस को बताया कि उसे एक व्यक्ति ने गाडरवाड़ा तक यह सोना ले जाने के लिए दिया था। पुलिस अब व्यक्ति के बारे में पता लगा रही है जिसने यह सोना दिया था। यह सोना किसे डिलेवर होना था, इस पर भी छानबीन की जा रही है। पुलिस को संदेह है कि चोरी-छिपे अवैध तरीके से सोना और आभूषण की ट्रेन से तस्करी हो रही है।