अन्याय के पहाड़ पर बैठी है कांग्रेस, घोषणा पत्र को ‘न्याय पत्र’ कहना शोभा नहीं देता – सीएम यादव

 

 

भोपाल। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेजी से बढ़ रही है। मप्र में पहले चरण के चुनाव में 6 सीटों छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, मंडला, शहडोल और सीधी में 19 अप्रैल को मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान होगा। उधर दूसरे चरण के लिए भी नामांकन का दौर जारी है। दोनों प्रदेशों में प्रत्याशियों के साथ स्टार प्रचारक भी प्रचार के लिए मैदान में उतर गए हैं।
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कहा कि अन्याय के पहाड़ पर बैठी कांग्रेस का अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र कहना शोभा नहीं देता। उन्‍होंने कहा, कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्वयं कहा था कि मैं एक रुपया भेजता हूं तो जनता तक 15 पैसा पहुंचता है, जबकि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हितग्राहियों के हक का पूरा पैसा सीधे उनके खाते में पहुंच रहा है। कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी जी ने स्वयं कहा था कि मैं एक रुपया भेजता हूँ तो जनता तक 15 पैसा पहुँचता है।
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह‍ चौहान ने
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं कि यह लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है।
भोपाल स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए शिवराज ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता बार-बार यह रट लगा रहे हैं कि लोकतंत्र खतरे में है, संविधान खतरे में है। लेकिन हकीकत यह है कि लोकतंत्र खतरे में नहीं है, संविधान भी सुरक्षित हाथों में है। वास्तव में खतरे में अगर कोई है तो वह कांग्रेस है। कांग्रेस गर्त में जा रही है।

You may have missed