जबलपुर में ट्रेन से आए पार्सल में मिली 100 ईवीएम, मचा हड़कंप

 

जांच की तो निकली थर्माकोल की डमी, चुनाव आयोग ने की जब्त

जबलपुर। रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग में पुणे से आए एक पार्सल से हड़कंप मच गया। कर्मचारी ने जब इसे खोला तो इसमें से एक नहीं बल्कि 100 ईवीएम मशीन निकलीं। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना रेलवे के आला अधिकारियों को दी, उन्होंने इसकी सूचना कलेक्टर को दी। इधर खबर लगते ही मौके पर कलेक्टर दीपक सक्सेना, एसपी आदित्य प्रताप सिंह, सीनियर डीसीएम विश्वरंजन समेत आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी और जवान पहुंचे। इनके ऊपर विधायक संजय पाठक का पोस्टर और उनका चुनाव चिंह लगा था।
इन ईवीएम को पैकेज से बाहर निकाला गया और इसकी जांच की । जांच में यह सभी थर्माकोल से बनी डमी ईवीएम थीं, इनके ऊपर विधायक संजय पाठक का पोस्टर और उनका चुनाव चिंह लगा था। हालांकि सभी ईवीएम को प्रशासन ने जब्‍त कर लिया है और इसकी जानकारी चुनाव आयोग को भी भेज दी है। इधर रेलवे के पास आए इस पार्सल को भेजने वाले की कोई जानकारी नहीं हैं, लेकिन यह पुणे से जबलपुर के किसी एक व्यक्ति को भेजा गया था, जो इसे लेने नहीं आया।

नीलामी के दौरान खोला था पार्सल

रेलवे के पास 90 दिन से यह पार्सल रखा था। जब इसे लेने के लिए कोई नहीं आया तो शुक्रवार को इसकी नीलामी की जानी थी। इस दौरान पार्सल को खोला गया। जैसे ही पार्सल की रस्सी को तोड़ा तो इसमें से थर्माकाेल की ईवीएम निकलीं। हालांकि पार्सल से जुड़े कर्मचारियों का कहना था कि यह हूबहू ईवीएम मशीन की तरह ही दिख रहीं थीं। इसमें अंदर एक बैटरी लगी थी और ऊपर विधानसभा चुनाव में खड़े प्रत्याशी का नाम और उनका चुनाव चिंह था। इसमें सिर्फ विधायक संजय पाठक की तस्वीर लगी थीं। सूत्रों के मुताबिक जब इन डमी मशीनों की जांच की तो पता चला कि इन्हें विधानसभा चुनाव के दौरान पुणे से जबलपुर भेजा गया था। हालांकि इसे किसने भेजा इसकी जानकारी का पता लगाया जा रहा है।