मुख्यमंत्री कायाकल्प अभियान की सड़क चढ़ रही भ्रष्टाचार की भेंट

खिलचीपुर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नगर की सड़कों की मरम्मत तथा निर्माण हेतु नगरीय क्षेत्र की प्रमुख सडकों का नवीनीकरण एवं मजबूतीकरण किया जाना है इस अभियान के अंतर्गत ्नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ््द्वारा नगर परिषद निकाय के लिए प्रावधानित राज्य अनुदान राशि रुपए 50 लाख खिलचीपुर निकाय प्रावधान किया था। इस राशि से निकाय में उच्च गुणवत्ता की सड़कों का निर्माण एवं खराब सड़कों के डामरीकरण- सीमेंटीकरण की कार्यवाही की जानी थी इस योजना के तहत नगर परिषद 50 लाख रुपए राशि के अंतर्गत सड़क का चयन किया था ।
उक्त सड़क पर ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण का कार्य किए जाने की आए दिन शिकायत नागरिक करते रहते हैं। लेकिन ठेकेदार द्वारा इसके बाद भी गुणवत्ता का ध्याननहीं दिया जा रहा है
शहर की बाईपास सड़क की मांग काफी उठ रही थी इसी को ध्यान में रखते हुए वर्तमान नगर परिषद अध्यक्ष राम जानकी मालाकार द्वारा क्षेत्र सोमावरिया रोड़ का चयन कर प्रस्ताव भेजा था ।जिसकी 50 लाख रुपए की स्वीकृति होकरमंजूर कराया जिससे कि लगभग एक दर्जन ग्रामों का संपर्क बायपास मार्ग से सीधे खिलचीपुर नगर में प्रवेश करते हुए आ सकते हैं
उल्लेखनीय है किनिर्माण प्रारंभ होते ही गुणवत्ता हीन सड़क का निर्माण हो रहा था । जिसके आए दिन अखबारों के खबरों में प्रकशित भीहोती रही है।
किंतु संबंधित विभाग द्वारा भीइस। और ध्यान नहींदियाजारहा है जिससे शासन वंकी मंशापर पानी फिरता नजर आ रहा है । उपरोक्त सड़क निर्माण में ठेकेदार की मनमानी खुलेआम दिखाई दे रही है बायपास मार्ग होने के कारण इस पर आवागमन भी अधिक होता है ठेकेदार को अतिक्रमण हटाकर निर्धारित मापदंड पर सड़क पर निर्माण करना चाहिए ।
ठेकेदार भेदभाव रवैया अपनाते हुए निर्माण कार्य कर रहा है । अगर समय रहते करवाही नही हुई तो शासन द्वारा मुख्य कल्यकल्प योजना में पलीता लग सकता है । लागत निर्माण कार्य का बोर्ड भी नही लगा है।