चोरों ने रात में 2 डॉक्टरों के क्लीनिक पर बोला धावा -मेडिकल के तोड़े ताले, डीवीआर, लेपटॉप और नगदी की चोरी

उज्जैन। फ्रीगंज क्षेत्र के अमरसिंह मार्ग पर बुधवार-गुरूवार रात चोरों ने 2 डॉक्टरों के क्लीनिक पर धावा बोला। कुछ ज्यादा हाथ नहीं लगने पर मेडिकल के ताले भी तोड़ दिये। यही नहीं एक जगह वारदात का प्रयास भी किया। सुबह घटनाक्रम का पता लगने पर जांच के लिये सीएसपी, टीआई फिगंर प्रिंट टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। पुलिस वारदात स्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देख रही है।माधवनगर टीआई राकेश भारती ने बताया कि बीती रात अमरसिंह मार्ग पर मल्हार दंत क्लीनिक के डॉ. विशाल पिता विजय मुजुमदार निवासी मंगल कालोनी ने सूचना देकर बताया था कि बीती रात चोरों ने उनके क्लीनिक का ताला तोड़कर चोरी को अंजाम दिया था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की तो सामने आया कि दंत क्लीनिक के साथ ही चारों ने समीप डॉ. राहुल नागर के क्लीनिक और एके फार्मा मेडीकेयर सेंटर के साथ समीप न्यूज चैनल के ऑफिस का ताला भी तोड़ा है। चोरों ने दंत क्लीनिक से लेपटॉप, नगदी के साथ वहां लगा कैमरों का डीवीआर चोरी किया है। डॉ. राहुल नागर के यहां से कुछ खास हाथ नहीं लगने पर मेडिकेयर सेंटर से कुछ नगदी और डीवीआर चोरी कर भाग निकले। न्यूज चैनल के ऑफिस से भी चोर कुछ लेकर नहीं भाग पाये है। टीआई भारती के अनुसार फिलहाल मामले में डॉ विशाल मुजुमदार की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया है। वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी देखे जा रहे है। जल्द ही मामले में बदमाशों का पता लगा लिया जाएगा।
संस्कृत पाणिनी महाविद्यालय में हुई वारदात
बुधवार*-गुरूवार रात चोरों ने देवासरोड नागझिरी थाना क्षेत्र के महर्षि पाणिनी संस्कृत एवं वैदिक विश्वविद्यालय में भी धावा बोला। चोरों ने यहां पतांजलि भवन और योगा भवन का ताला तोड़कर इलेक्ट्रॉनिक सामान चोरी कर लिया। कुलपति प्रो. विजय कुमार सीजी ने बताया कि सुबह कर्मचारी ने कॉल कर ताला टूटा होने की जानकारी दी थी। मौके पर पहुंचने के बाद सामने आया कि अज्ञात बदमाशों ने 2 भवनों के कक्ष से माइक सिस्टम, एम्पलीफायर, कम्प्यूटर सिस्टम और प्रिंटर चोरी किया है। चोरों ने कक्ष में रखी अलमारी का ताला भी तोड़ा था, लेकिन उसमें दस्तावेजों के अलावा कुछ नहीं रखा। चारों ने इनवर्टर की बेटरी चोरी का प्रयास भी किया, लेकिन वजन अधिक होने से साथ लेकर जाने में नाकाम रहे। वारदात की सूचना नागझिरी थाना पुलिस को दी गई है। कुलसचिव के अनुसार विश्वविद्यालय के परिसर में निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते विद्यालय में लगे कैमरों की केबल लाइन कट कर दी गई थी। जिसके चलते कैमरे ऑफ थे।
पुलिस नहीं लगा पा रही चोरों का सुराग
शहर में नववर्ष की शुरूआत होने के बाद से चोरी की वारदाते होना सामने आ रही है। बदमाश जहां सूने मकानों में वारदात कर रहे है, वहीं मंदिरों, दुकानों के साथ अब विश्वविद्यालयों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। विगत शुक्रवार-शनिवार विक्रम विश्वविद्यालय की सतत् अध्ययन शाला में भी ताला तोड़कर एलईडी चोरी की गई थी। वारदात के बाद कैमरों में 2 महिलाएं कैद भी दिखाई दी थी। लेकिन पुलिस द्वारा अब तक महिलाओं का पता नहीं लगाया जा सका है। इससे पहले नीलगंगा और चिमनगंज थाना क्षेत्र के सूने मकानों में हुई चोरी के बाद पुलिस को बदमाशों की गैंग के फुटेज मिले थे। बावजूद बदमाशों की पहचान नहीं हो पाई है। चोरों द्वारा शहर के हर थाना क्षेत्र में धावा बोला जा रहा है। लेकिन पुलिस बदमाशों तक नहीं पहुंच पा रही है।