एमजीएम मेडिकल कॉलेज को अपग्रेड करने की तैयारी शुरु

 

डीपीआर तैयार, प्रेजेंटेशन की अभी तारीख तय नहीं

 

इंदौर। एमजीएम मेडिकल कॉलेज जल्दी अपग्रेड रूप में नजर आएगा। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने तैयारी शुरू कर दी हैं। इसकी डीपीआर भी तैयार कर ली गई है। बताया जा रहा है कि एमसीआई के निरीक्षण की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होगी। वैसे कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए भी पीजी और मेडिकल कॉलेज को अपग्रेड करने की तैयारी की गई।
मेडिकल कॉलेज अधिकारियों के अनुसार अपग्रेडेशन के लिए होने वाले इस दौरे की संभावनाओं को देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने तैयारियों का दौर शुरू कर दिया। इसके लिए विस्तृत प्रोजेक्ट बनाकर ऑनलाइन प्रेजेंटेशन दिया जाएंगा। सितंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में होने वाले इस प्रेजेंटेशन के लिए फिलहाल तारीख तय नहीं हुई।
हालांकि इसे लेकर पूर्व में कोरोना काल के पहले हुए एमसीआई के निरीक्षण के दौरान उजागर हुई कमियों को तो कॉलेज प्रबंधन ने पहले ही दूर कर लिया। अब जो भी कमियां है उसके लिए समय मिल सकता है। पीजी के लिए कॉलेज प्रबंधन सर्तकता बरने के प्रयास में जुटा हुए।
इसे देखते हुए पिछले जिन विभागों को पीजी सीटों का आवंटन हुआ उनके विभागाध्यक्षों को भी आवश्यक निर्देश दे दिए गए। कॉलेज प्रबंधन ने भी सभी को एमसीआई के मापदंडों को पूरा करने के निर्देश देने के साथ ही तमाम निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।