लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के टारगेट सेट

 

महिलाओं से जुड़ी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने की तैयारी में स्थानीय बीजेपी

ब्रह्मास्त्र उज्जैन

उज्जैन। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के टारगेट सेट है और इसके चलते ही न केवल मतदाताओं से संपर्क स्थापित किया जाएगा। वहीं महिलाओं से जुड़ी योजनाओं को भी घर-घर पहुंचाने की तैयारी में स्थानीय बीजेपी है। हालांकि अभी शहर में चुनाव प्रचार का जोर ज्यादा नहीं दिखाई दे रहा है लेकिन उज्जैन-आलोट संसदीय सीट के साथ ही प्रदेश की अन्य सभी 28 सीटों को जीतने के लिए बीजेपी शीर्ष नेतृत्व जोर लगा रहा है।

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि चुनाव में सबसे अधिक केन्द्र सरकार की जनहितैषी योजनाओं पर फोकस किया जा रहा है। इनमें महिलाओं से जुड़ी योजनाएं भी शामिल है। इन्हें घर-घर ले जाया जाकर मतदाताओं से संपर्क किया जाएगा। महिला मतदाताओं को यह बताया जाएगा कि मोदी सरकार ही आपका अधिक ख्याल रख सकती है। गौरतलब है कि उज्जवला, लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजनाएं महिलाओं के लिए है और इनका लाभ भी शहर की महिलाओं द्वारा लिया जाता है। इसके अलावा किसी भी काम को लेकर जनता के मन का विश्वास जीतने के लिए भाजपा इस स्लोगन का प्रयोग करेगी- ये मोदी की गारंटी है। वह बात भाजपा घर-घर तक पहुंचाएगी। इसके साथ ही धारा 370 हटाने का मामला हो या हर घर जल पहुंचाने की बात। इन्हें मोदी की गारंटी में शामिल किया जाएगा। वहीं अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर भाजपा चार दशक से चुनाव लड़ती रही है। अब अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन चुका है। 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के दर्शन भी शुरू हो गए है। मंदिर निर्माण में पार्टी के योगदान को भी वह फिर से घर-घर पहुंचाएगी। महिलाओं से जुड़ी उज्ज्वला योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना समेत महिलाओं से जुड़े अन्य योजनाओं को भी चुनाव प्रचार के दौरान घर-घर पहुंचाया जाएगा। किसानों से जुड़ी योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर उसका फोकस होगा, ताकि उसका लाभ मिल सके।
देश का बढ़ाता गौरव, इसके अलावा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की बढ़ती ताकत, चंद्रयान का सफल परीक्षण और विदेशों में भारत की बढ़ रही साख को भी वह मतदाताओं के बीच ले जाएगी।