April 30, 2024

तीन बजे से शुरू होगी बैठक, मुख्यमंत्री के साथ महाकाल दर्शन भी करेंगे

इंदौर/उज्जैन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को इंदौर-उज्जैन प्रवास पर हैं। वे दोपहर करीब दो बजे इंदौर विमानतल पर पहुंच जाएंगे। इसके पहले वे राजस्थान के झालावाड़ में आमसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ उज्जैन महाकाल दर्शन का कार्यक्रम भी है। नड्डा के स्वागत के लिए इंदौर भाजपा ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।
नड्डा का विमानतल पर कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की अगुआई में स्वागत किया जाएगा। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र एक के पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में एयरपोर्ट ले जाने की योजना बनाई गई है। नड्डा ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में इंदौर, खंडवा, खरगोन, रतलाम और धार के जनप्रतिनिधियों और विशिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। एक घंटे की इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होगी।

डेढ़ सौ लोग बैठक में आमंत्रित

भाजपा नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे के अनुसार ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में होने वाली बैठक में डेढ सौ के लगभग लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि बैठक में उक्त पांचों लोकसभा क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों (विधायक और अन्य) को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा जिलों के भाजपा अध्यक्ष, नगराध्यक्ष, महत्वपूर्ण पदाधिकारियों और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को भी बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है। बैठक का उद्देश्य पांचों लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी की जीत पिछली बार से अधिक मतों से सुनिश्चित करना है।
गौरतलब है कि भाजपा ने पांच लोकसभा क्षेत्रों का एक क्लस्टर बनाया है। अलग-अलग क्लस्टरों के अलग-अलग प्रभारी बनाए गए हैं। इंदौर क्लस्टर में इंदौर के अलावा धार, रतलाम, खंडवा और खरगोन लोकसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है। इन पांचों की लोकसभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पिछले लोकसभा चुनाव में विजयी हुए थे। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में पिछली बार से अधिक मतों से जीत का लक्ष्य रखा गया है।