इंदौर के पूर्व पार्षद अनवर डकैत के कश्मीर में बने आर्म्स लाइसेंस की होगी जांच

इंदौर। धमकी और मारपीट के आरोपी पूर्व पार्षद अनवर कादरी उर्फ अनवर डकैत के आर्म्स लाइसेंस का नवीनीकरण निरस्त हो गया है। पुलिस अब जम्मू-कश्मीर के रामबन में 20 साल पुरानी नस्ती ढूंढ रही है। एटीएस और एसटीएफ को भी जांच के लिए पत्र लिखा गया है।
बड़वाली चौकी निवासी अनवर पर जावेद नामक युवक को धमकाने और मारपीट करने का आरोप है। अनवर को प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के तहत जेल भेज दिया था। अनवर ने जावेद को बंदूक दिखाकर धमकाया। जिस बंदूक से धमकाया, उसका लाइसेंस जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले से बना है, जबकि नवीनीकरण पूंछ जिले से हुआ है। डीसीपी जोन-1 आदित्य मिश्रा के मुताबिक, अनवर पर 17 से अधिक केस दर्ज हैं। इसके बाद भी उसने लाइसेंस बनवा लिया था। पुलिस जांच के लिए रामबन भेजी गई है। जिला कलेक्टर को भी पत्र लिखा गया है। पुलिस वर्ष 2003 में बने लाइसेंस की मूल नस्ती ढूंढ रही है।

कश्मीर से बने लाइसेंस पर संदेह

उधर पुलिस के पत्र के आधार पर पूंछ कलेक्टर ने अनवर के लाइसेंस का नवीनीकरण निरस्त कर दिया। डीसीपी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से बने लाइसेंस पर संदेह है। पुलिस ने जांच के लिए आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को भी पत्र लिखा है।