April 15, 2024

इंदौर। गांधीनगर के समीप विकसित टाउनशिप गोधा स्टेट में स्टेट के प्रवर्तक श्री मनीष- सपना गोधा ने अपने
स्व अर्जित धन से तीर्थ स्वरूप एक अद्वितीय और सुदर्शनीय दिगंबर जैन जिनालय सुमति धाम का निर्माण कराकर अपनी उदारता, दान वीरता और अपने हृदय की विशालता का अनुपम उदाहरण (रेयर ऑफ रेयरेस्ट) प्रस्तुत किया है।
सुमति धाम जिनालय नगर का एकमात्र पहला ऐसा जिनालय होगा जिसकी बेदी में वियतनाम से आयातित श्वेत मार्बल से निर्मित जैन धर्म के पंचम तीर्थंकर श्री 1008 सुमति नाथ भगवान की 51 इंच की सुदर्शनीय प्रतिमा विराजमान होगी। (वर्तमान में नगर के किसी भी जिनालय में
मूल नायक के रूप में सुमति नाथ भगवान की प्रतिमा विराजमान नहीं है , इस दृष्टि से सुमति नाथ भगवान को समर्पित यह नगर में पहला जिनालय होगा )
धर्म एवं समाज प्रचारक राजेश जैन दद्दू ने बताया कि जिनालय का पंच कल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव आगामी 6 मार्च से 11 मार्च तक चर्या शिरोमणि आचार्य श्री विशुद्ध सागर जी महाराज के ससंघ सानिध्य में सुमति धाम गोधा स्टेट में होगा । महोत्सव में होने वाले व्यय के लिए भी समाज से किसी भी प्रकार का अर्थ सहयोग अथवा दान नहीं लिया गया है ना लिया जाएगा। संपूर्ण व्यय भी सिर्फ गोधा परिवार द्वारा ही वहन किया जाएगा।
अतः दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद, इंदौर द्वारा निर्भिमानी ,महादानी श्री मनीष -सपना गोधा एवं उनके परिवार और प्रतिष्ठा महोत्सव के
सभी प्रमुख पात्रों के पुण्य की अनुमोदना और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए कल बुधवार 28 फरवरी को प्रातः 9:30 बजे सुमति धाम गांधीनगर में बहुमान किया जाएगा। सामाजिक संसद के शिरोमणि संरक्षक श्री एमके जैन ,अध्यक्ष श्री राजकुमार पाटोदी, महामंत्री श्री सुशील पांड्या ,मंत्री डॉक्टर जैनेंद्र जैन एवं कोषाध्यक्ष श्री राजेंद्र सोनी ने संसद के सभी पदाधिकारियों से आग्रह किया है की सभी पदाधिकारी ठीक समय पर कार्यक्रम में पधार कर अनुग्रहित करें।