April 15, 2024

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। मैरिज गार्डनों में सूट-बूट पहनकर नाबालिग बदमाश पहुंचे रहे है और दुल्हा-दुल्हन को मिलने वाले उपहार स्वरूप लिफाफो के साथ आभूषणों से भरे बेग चोरी कर रहे है। 24-25 फरवरी की रात दो मैरिज गार्डनों से बेग चोरी किये गये है। एक बेग में लाखों के आभूषणों के साथ नगद 1.70 लाख रूपये रखे हुए थे। पिछले 20-22 दिन में पांच गार्डनों से बेग उड़ाये जा चुके है।
इंदौररोड पर कालापत्थर स्थित वैभव गार्डन में 24 फरवरी को योगेश चौहान का विवाह समारोह रखा गया था। योगेश की बहन पूजा पति राकेश  देवड़ा भाई की शादी को लेकर तैयारी में लगी थी। शाम को बाना निकाला गया। जो रात 8 बजे गार्डन पहुंचा। उसके बाद पूजा ने अपने आभूषण मंगलसूत्र, ईयर रिंग, झुमकी, मांग का टीका, अंगूठी निकालकर बेग में रख लिया। उसे जीजा ने चांदी का नारियल और 5 हजार रूपये भी दिये थे, जो बेग में रखे। पूजा के पास कार्यक्रम में जरूरत होने पर 1.70 लाख रूपये भी बेग में ही रखे थे। रात 11 बजे उसने बेग कुर्सी पर रखा और बच्चों के लिये नूडल्स लेने चली गई।  उसी दौरान बेग चोरी हो गया। उसने बेग चोरी की जानकारी परिजनों को दी। बेग की तलाश में गार्डन में लगे सीसीटीवी कैमरे और वीडियो रिकार्डिंग देखी गई। जिसमें सूट-बूट पहना नाबालिग दिखाई दिया। बेग में करीब 3 से 4 लाख रूपये का सामान रखा हुआ था। शादी का कार्यक्रम पूरा होने के बाद दूसरे दिन मामले की शिकायत नानाखेड़ा थाने पहुंचकर दर्ज कराई गई है। थाना क्षेत्र में तीन वारदात कुछ दिन पहले भी होना सामने आ चुकी है।
तिरूपति गार्डन में बेग लेकर जाते दिखा युवक
खाकचौक अंकपात मार्ग तिरूपति गार्डन में अभिभाषक विवेक पिता बंशीलाल तिवारी निवासी पटेलनगर के भानेज मयंक तिवारी का विवाह 25 फरवरी को आयोजित किया गया था। मयंक भारतीय जनता युवा मोर्चा का नगर मंत्री है। शादी में हजारों लोग पहुंचे थे। रात 9 बजे के लगभग दुल्हा-दुल्हन को मिले उपहार स्वरूप लिफाफे बेग में रखे जा रहे थे। इस बीच स्टेज पर लगी कुर्सी पर रखा बेग चोरी हो गया। बेग गायब होने पर कार्यक्रम के दौरान हो रहे फोटो सेशन और वीडियो को खंगाला गया। जिसमें एक युवक बेग लेकर जाता दिखाई दिया। अभिभाषक विवेक तिवारी ने बताया कि बेग में 2 तोला वजनी आभूष के साथ उपहार में मिले सैकड़ो लिफाफे रखे हुए थे। मामले की शिकायत जीवाजीगंज पुलिस को दर्ज कराकर बेग लेकर जाते दिखे युवक के फुटेज पुलिस को सौंपे है।