अगस्त 2024 में बंद होने जा रहा जीमेल!

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

गूगल के जीमेल का इस्तेमाल तो आप कर ही रहे होंगे। जीमेल आज दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ई-मेल एप है। जीमेल का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों तरीके से होता है। जीमेल की ऐसी सर्विस भी है जो कंपनियों के लिए है। अब जीमेल को लेकर एक ऐसी खबर आई है जो कि हैरान करने वाली है। गूगल को खुद इस पर सफाई देनी पड़ी है।
कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जीमेल बंद होने जा रहा है। दावे के मुताबिक अगस्त 2024 में जीमेल पूरी तरह से बंद हो जाएगा। उसके बाद आप जीमेल की सेवाएं इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एक्स पर जीमेल के बंद होने के तमाम दावे किए गए और इसी बीच एलन मस्क ने एक्स जीमेल के आने की पुष्टि की। उसके बाद लोगों को लगा कि वास्तव में जीमेल बंद होने जा रहा है, लेकिन यह दावा पूरी तरह के गलत है।

जीमेल बंद नहीं होने जा रहा है। गूगल ने खुद एक्स पर एक पोस्ट के इसकी जानकारी दी है। जीमेल ने अपने पोस्ट में कहा है कि ॠें्र’ में यह टिकने के लिए है। दरअसल यह पूरा बखेड़ा जीमेल के एक फीचर के बंद होने को लेकर शुरू हुआ। गूगल जीमेल के बेसिक ऌळटछ वर्जन को बंद करने जा रहा है जिसे कोई इस्तेमाल ही नहीं करता है। इसकी घोषणा पिछले साल सितंबर में ही हो गई थी।