इंदौर में प्रायवेट नौकरी करता था बिहार का युवक प्रसाद समझकर खाई थी भांग, हालत बिगड़ने बाद गई जान

दैनिक अवंतिका उज्जैन।
उज्जैन। महाकाल दर्शन करने आये बिहार के युवक ने बाबा का प्रसाद समझकर मंदिर के बाहर दुकान से भांग लेकर खा ली। उसकी हालत बिगड़ती देख जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। युवक तीन दोस्तों के साथ इंदौर से आया था।
महाकाल थाना एसआई मांगीलाल मालवीय ने बताया कि बुधवार सुबह जिला अस्पताल के ड्युटी कम्पाउंडर ने सूचना देकर बताया कि अभिषेक पिता हरीशंकर प्रसाद 32 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 32 ईउनी बाग देटिहा बसवारिया चंपारण बिहार को उसके दोस्त विजय गुप्ता, अभिषेक गुप्ता और अंकुश गुप्ता बेसुध हालत में लेकर पहुंचे है। दोस्तों का कहना है कि उसने बाबा महाकाल का प्रसाद समझकर भांग खाई थी, जिससे हालत बिगड़ी है। सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची तो अभिषेक प्रसाद बयान देने की हालत में नहीं था। डॉक्टरों ने बताया कि हालत गंभीर है। इस बीच कुछ देर बात पता चला कि अभिषे की मौत हो चुकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कक्ष में रखा और मामले में मर्ग कायम किया। परिजनों से संपर्क करने का प्रयास करने के दौरान मृतक के दोस्तों ने बताया कि भाई अभिवन प्रसाद मुबंई में प्रायवेट कंपनी में है। भाई को सूचना दी गई, वही दोस्तों के बयान दर्ज किये गये। जिसमें सामने आया कि मृतक अभिषेक भी इंदौर मे ंप्रायवेट कंपनी में जॉब करता था। चारों दर्शन करने आये थे। सुबह मंदिर के बाहर लगी एलईडी से बाबा के दर्शन किये। जिसके बाद उसने भांग खा ली थी। एसआई मालवीय के अनुसार मृतक का भाई सूचना मिलते ही प्लेन से उज्जैन के लिये रवाना हो गया था। शाम को पहुंचने पर उसकी मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया। भाई शव अंतिम संस्कार के लिये बिहार लेकर गया है।
भांग खाने के बाद बिगड़ती है श्रद्धालुओं की हालत
गौरतलब हो कि देशभर से महाकाल दर्शन के लिये आने वाले श्रद्धालु मंदिर के बाहर और आसपास क्षेत्रों में भांग की दुकानों पर पहुंच बाबा का प्रसाद समझकर खा लेते है। दुकानों पर भी भांग का गिलास दूध, रबडी और फलों के साथ तैयार किया जाता है, जो पीने में स्वादिष्ट होता है। जिसके चलते श्रद्धालुओं को उसके नशे का आभास नहीं हो पाता है। आये दिन भांग खाने पर श्रद्धालुओं की हालत बिगड़ती है और उन्हे उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ता है। जो कुछ देर बाद नशा उतरने पर चले जाते है। लेकिन पहली बार भांग से किसी श्रद्धालु की जान जाना सामने आया है।

You may have missed