शारिरीक शोषण में बदली ढाई साल पहले इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। पढ़ाई के लिये आई युवती की इंस्टाग्राम पर युवक से दोस्ती हो गई। बातचीत प्यार में बदली और बात शादी तक पहुंच गई। दोनों के बीच रिलेशनशिप शुरू हो गई। ढाई से तीन साल तक सिलसिला चलता रहा। कुछ दिन पहले युवक ने शादी से इंकार कर दिया। युवती ने अपना शारिरीक शोषण होने की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने जांच के बाद मामले में दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज किया है।
नागझिरी थाना प्रभारी केएस गेहलोत ने बताया कि वाल्किमी कालोनी में मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करने वाली सनावद बडवाह की युवती ने अपने अपने साथ शारिरीक शोषण होने की शिकायत दर्ज कराई थी। युवती ने बताया कि न्यू इंदिरानगर नागझिरी में रहने वाले सूरज पिता भक्तसिंह राठौर से उसकी ढाई-तीन साल पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। बातचीत के बाद सूरज ने शादी का झांसा दिया और शारिरीक संबंध बना लिये। दोनों रिलेशनशिप में आ गये थे। कुछ दिन पहले शादी का कहा तो उसने इंकार कर दिया। मामले की जांच के बाद युवती का मेडिकल परीक्षण कराकर दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज किया गया है। युवती एसटीएससी कास्ट से है, जिसके चलते धारा बढ़ाई गई है। आरोपी की तलाश में एक टीम न्यू इंदिरानगर रवाना की गई थी। आरोपी फरार होना सामने आया है।
पांच तक नर्स को देता रहा शादी का झांसा
चिमनगंज थाना पुलिस ने भी देवास की रहने वाली युवती की शिकायत पर शांतिनगर महू हाल मुकाम पीथमपुर के रहने वाले प्रतीक पिता राजेश तिवारी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। युवती ने अपनी शिकायत में बताया कि वह आगररोड पर अस्पताल में नर्स है और किराये से एलाउंस सिटी में रहती है। वर्ष 2017 में रिश्तेदार के यहां सगाई के कार्यक्रम में उसकी पहचान प्रतीक से हुई थी। मामला प्रेम-प्रसंग में बदल गया और प्रतीक 2018 से उसके यहां आने लगा और शादी का झांसा देकर शोषण करने लगा। 2023 तक वह शादी की बात कहता रहा, इस बीच परिजनों का पता चलने पर शादी के लिये कहा तो जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला। एसआई आर आर चौहान ने बताया कि मामला दर्ज किया है। युवक की तलाश में एक टीम पीथमपुर भेजी जाएगी।