क्या कहते है 4 फरवरी को आपके सितारे….

पंचांग 4 फरवरी 2024
रविवार, 4 फरवरी 2024 को माघ माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। इस तिथि पर विशाखा नक्षत्र और वृद्धि योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार को अभिजीत मुहूर्त 12:13 से 12:56 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 16:37 से 17:58 मिनट तक रहेगा।
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा. परिवार के सदस्यों की सेहत की चिंता हो सकती है. किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, समस्या हो सकती है. विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा. आपका किसी संपत्ति की खरीदारी का सपना पूरा हो सकता है.

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे. आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे. जरूरी कार्यो में ढील ना दें, समस्या हो सकती है. बड़े सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना दिखाएं. कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. मित्रों के साथ चल रही अनबन भी दूर होगी.

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए मेहनत से काम करने के लिए रहेगा. किसी से धन उधार लेने से बचें. कामकाज के मामलों में आपको सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. अपने आय व्‍यय में संतुलन बनाकर चला बेहतर रहेगा. किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचे, बाद में आपको पछतावा हो सकता है. आर्थिक स्थिति में आपको अच्छा लाभ मिल सकती है.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपके चारों तरफ का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा. आप अपने आवश्यक कामों को गति देंगे. किसी बड़े लक्ष्य के पूरा होने से मन प्रसन्‍न रहेगा. आज आपके कला व कौशल में सुधार आएगा. नौकरी की तलाश कर लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में बने रहेंगे. निजी संबंधों में मधुरता आएगी. कार्यक्षेत्र में किसी की मदद लेनी पड़ सकती है. आपके साथ सभी का सहयोग बना रहेगा. लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मिलजुला रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते है. अपनों के साथ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते है. आपके मन में सहकारिता का भाव बना रहेगा. आज पूरे दिन आपका मन प्रसन्‍न रहेगा.

तुला राशि

आज का दिन आपको कुछ नए संपर्कों से लाभ मिल सकता है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. रक्त संबंधी रिश्तों में चल रही कटुता दूर होगी. आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. राजनीति में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. उधार दिया गया धन वापस मिल सकता है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे. किसी भी मामले में दूसरे पर निर्भर न रहें, आपका काम लटक सकता है. अपने लक्ष्य पर ध्‍यान देना आपके लिए बेहतर रहेगा. किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो सकते हैं.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. कानूनी मामलों में आपको सफलता मिल सकती है. दान धर्म के कार्यो में आपकी रूचि बनी रहेगी. आज आपके मन में अपनों के लिए त्याग की भावना रहेगी, लेकिन विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखें. बिजनेस में कुछ कारगर नीतियों को अपनाकर अपने बिजनेस को आसमान की ऊंचाइयों तक लेकर जा सकते हैं.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आप विभिन्न मोर्चा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आज आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके कार्यक्षेत्र में आपके खूब काम आएगी. आपने से बड़ों से बहुत ही तोलमोल कर बोले, आपकी कोई बात उन्‍हें बुरी लग सकती है. आज आपका मानसिक तनाव कुछ कम होगा.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. पैतृक मामलों में आपको बड़े सदस्यों से बातचीत करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा. मन प्रसन्‍न बना रहेगा. किसी काम के चलते आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपके मन में समन्वय की भावना बनी रहेगी. किसी बड़े लक्ष्य को पूरा करने के लिए परिजनों से मदद मांगनी पड़ सकती है. धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रुझान रहेगा और आप उनमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. वाहन प्रयोग के दौरान सावधानी बरते. साझेदारी में काम करना आपको अच्छा लाभ दे सकता है.