मोबाईल लूटने और बाइक चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया

उज्जैन। शहर में चोरी की बढ़ती घटनाओं के बाद एसपी ने सभी थानों को टीम बनाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद चिमनगंज मंडी थाना पुलिस के हाथ एक गिरोह लगा है। जो मोबाईल की लूट करने के साथ ही बाइक चोरी की वारदात  को अंजाम देते थे। पुलिस की पूछताछ में गिरोह ने 9 बाइक और 3 मोबाईल फोन कीमत करीब आठ लाख रूपए की बरामद किए है। पकड़े गए तीन आरोपियों में एक नाबालिग है।

पुलिस ने आठ लाख रूपए की बाइक और मोबाईल जप्त किए

सीएसपी सुमित अग्रवाल ने गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि एएसपी जयंत राठौर, गुरुप्रसाद परासर के मार्गदर्शन में टीआई आनंद तिवारी के नेतृत्व में गठित विशेष टीम द्वारा शहर के विभिन्न थानों में मोटर सायकल चोरी करने वाले एवं मोबाईल फोन लूट करने वाले तीन सदस्यीय गिरोह को पकडऩे में सफलता प्राप्त की। पकड़े गए आरोपियों में दो बालिग और एक नाबालिग है। पुलिस ने गिरोह से थाना चिमनगंज मंडी के अलावा थाना महाकाल, जीवाजीगंज, माधवनगर तथा कोतवाली क्षेत्र से चुराई गई 9 मोटर सायकलें बरामद की है। वहीं थाना नानाखेड़ा और माधवनगर में लूटे गए तीन मोबाईल फोन आरोपियों के कब्जे से बरामद किए है। इसके अलावा विजय नगर इंदौर से भी एक मोटर सायकल इस गिरोह के द्वारा चोरी की गई थी वह भी बरामद कर विजय नगर पुलिस को सूचित किया है। आरोपियों से बरामद की गई मोटर सायकलों की कीमत लगभग7 लाख रूपए तथा मोबाईल फोन की कीमत करीब 1 लाख है। कुल 8 लाख रुपए का माल बरामद हुआ है।

वारदात के पहलेे करते थे रेकी

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि घटना को अंजाम देने के पहले गिरोह के सदस्य अलग-अलग स्थानों की रेकी करते थे। रेकी के बाद सभी मिलकर सुनियोजित तरीके से लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। पकड़े गए आरोपियों के विभिन्न थानों में लूट व डकैती की योजना बनाने जैसे गंभीर धाराओं में अपराधिक रिकार्ड मिले है। आरोपियों को पकडऩे में टीआई आनंद तिवारी, उनि राजाराम चौहान,सुरेन्द्रसिंह मंडलोई, सउनि दिनेश बरकडे, श्रवण सिंह भदौरिया, प्रआर दिनेश सिंह बेस, आशुतोष नागर, शैलष योगी, आर श्यामवरण गुर्जर, हिमांशु सारंगे, सैनिक चंदनसिंह नरवरिया की भूमिका रही।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी