इन राशि के जातकों को जल्द मिलने वाला है इस राजयोग का लाभ

वैदिक ज्योतिष के अनुसार एक निश्चित समयांतराल के बाद राशियां में परिवर्तन होता है। इन राशियों के परिवर्तन से राजयोग का निर्माण होता है। इसके साथ पंच महापुरुष राजयोग का वर्णन मिलता है। इसमें गजकेसरी राजयोग तब बनता है जब पहले से ही मेष राशि में स्थित होता है। गजकेसरी राजयोग  जो कि मार्च में शुक्र ग्रह बनाने जा रहे हैं। इसके प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलने वाला है। इस सभी 12 राशियों में से केवल 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको मालव्य राजयोग के बनने से आकस्मिक धनलाभ और धार्मिक सुखों की प्राप्ति होगी।
वृश्चिक राशि
इन राशि के जातकों के लिए गजकेसरी राजयोग बेहद लाभकारी साबित होने वाला है। क्योंकि इस राजयोग से आपकी राशि से पंचम भाव पर बनने जा रहा है। इस राजयोग के प्रभाव से इस समय आपको संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इसका मतलब संतान की नौकरी या विवाह बनने के योग दिखाई दे रहे है।

कुंभ राशि
इन राशि के जातकों को गजकेसरी राजयोग का लाभ जल्द मिलने वाला है। इस योग का बनना कुंभ राशि के लोगों को शुभ फलदायी साबित हो सकता है। इस राजयोग की वजह से शुक्र ग्रह आपकी राशि से धन स्थान पर गोचर करने जा रहे हैं। इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। इसके साथ ही शुक्र ग्रह आपकी राशि से चतुर्थ और नवम भाव के स्वामी हैं।

कन्या राशि
इन राशि के जातकों को गजकेसरी राजयोग का बनना अनुकूल साबित होने वाला है। क्योंकि ये राजयोग आपकी राशि से सप्तम भाव पर बनने जा रहा है। इसलिए इस समय शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। वहींदूसरी तरफ जो लोग अविवाहित हैं, उनका विवाह पक्का हो सकता है।