क्या कहते है 27 जनवरी को आपके सितारे…

 

    पंचांग 27 जनवरी     

शनिवार, 27 जनवरी 2024 को माघ माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। इस तिथि पर आश्लेषा नक्षत्र और आयुष्मान योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार को अभिजीत मुहूर्त 12:12 से 12:55 रहेगा। राहुकाल सुबह 09:53 से 11:13 मिनट तक रहेगा।

मेष
आज के दिन मेष राशि के जातक या जातिका समस्या समाधान में आपकी निपुणता आपको कार्यस्थल पर कठिन समय से गुजरने में मदद करेगी। घरेलू समस्याओं को अन्य सदस्यों के साथ साझा करने से आपको समाधान खोजने में मदद मिलेगी। साथ ही इससे आपको घरेलू शांति और सद्भाव बहाल करने में मदद मिलेगी। आपको कुछ आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। अपने प्रेम साथी की अनावश्यक मांगों के आगे समर्पण करने से बचें।
वृष
आज के दिन वृष राशि के जातक या जातिका निर्धारित लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने से आप प्रोफेशनल जीवन में उद्देश्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी के सहयोग के साथ व्यक्तिगत प्रयास न केवल आपको समस्याओं को सुलझाने में मदद करेंगे, बल्कि पारिवारिक माहौल को भी खुशनुमा बनाएंगे। किसी शुभ समारोह को करने में आप भारी खर्च करेंगे। प्यार में पड़ना आपको एक विशेष उत्साह देगा। आंखों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए आप उनके आस-पास के हिस्से का बेहद ध्यान रखें। ईमानदार और सटीक दृष्टिकोण अपनाने से आपको व्यक्तिगत लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

मिथुन
आज के दिन मिथुन राशि के जातक या जातिका अपने व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे। एक्स्ट्रा एक्टिविटी को विकसित करने और मजबूत करने की असाधारण क्षमता रखने से शिक्षकों को छात्रों का ध्यान आकर्षित करने में मदद मिलेगी। पारिवारिक मोर्चे पर आपके दबदबे वाले व्यवहार से बहुत ख़ुशी होगी। व्यवहार में परिवर्तन परिवार के सदस्यों के लिए असीमित खुशियाँ लेकर आयेगा। वित्तीय मामलों में कुछ सोचे-समझे जोखिम उठाने से आप मुनाफ़ा कमाने में सक्षम होंगे। रोमांटिक दोस्ती आपके लिए चमत्कार साबित होने की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने से अपने आपको स्वस्थ रख पाएंगे।

कर्क
आज के दिन कर्क राशि के जातक या जातिका नई योजना के साथ कोई काम कर सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों के लिए मित्रों के द्वारा नए ऑफर मिलेंगे। घर में शांति बनाए रखने के लिए जिद्दी व्यवहार छोड़ने का समय आ गया है। लंबित बकाया वसूलने पर वित्तीय देनदारियां कम होने की संभावना है। हर दिन प्यार में डूबते रहने के लिए अपने स्वभाव को बदलने का समय आ गया है। विश्वास सबसे बड़ा डॉक्टर है. इस वाक्यांश पर विश्वास करने और उस पर अमल करने से अत्यधिक लाभ होगा। बदले की भावना को बढ़ावा देने से निजी हितों को नुकसान पहुंचेगा।

सिंह
आज के दिन सिंह राशी के जातक या जातिका को कार्यक्षेत्र में सफल होने के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण की आवश्यकता होगी। बच्चों के साथ यदि संभव हो तो कुछ लाभ कमाने वाले पहलुओं को सुचारू करने के लिए किसी विशेषज्ञ की राय लें। अपने साथी को अपना प्रेम संदेश देना न भूलें क्योंकि कल बहुत देर हो सकती है। व्यायाम से आप अपने मस्तिष्क को सतर्क रखेंगे। दोस्तों के साथ पुनर्मिलन का योग बन रहा है।

कन्या
आज के दिन कन्या राशि के जातक या जातिका एक शानदार और उत्कृष्ट अकादमिक रिकॉर्ड दूसरों पर बढ़त बनाए रखने में मदद करेगा। परिवार में आपको सभी कार्य करने पड़ेंगे क्योंकि पत्नी का स्वास्थ्य ठीक नही है। आप पुराने तरीके से किए गए कार्य को नवीनीकरण करने का प्रयास करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप प्रेम जीवन को बचाने के लिए अशिष्ट व्यवहार के लिए माफी मांगें। सकारात्मक भावनाएं कई बीमारियों को रोकने में योगदान देती हैं। युवाओं के साथ मेलजोल से वांछित सफलता मिलेगी।

तुला
आज के दिन तुला राशि के जातक या जातिका कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धी माहौल से लाभ न मिल पाने से आपके हितों को नुकसान पहुंचेगा। आप मेहमानों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे। आप अपने पारिवारिक व्यापार को आगे बढ़ाने का पूरा प्रयास करेंगे। धन की वृद्धि के लिए आप किसी बड़ी परियोजना में निवेश करेंगे। आपका आत्मविश्वास प्यार में समझदारी भरा फैसला लेने में मदद करेगा। तम्बाकू या गुटखा का सेवन न केवल आपको पौष्टिक भोजन का आनंद लेने से वंचित करेगा बल्कि कई अन्य समस्याओं का कारण भी बनेगा। खुशी को दोगुना करने के लिए करीबी दोस्तों के साथ खुशियां बांटना न भूलें।

वृश्चिक
आज के दिन वृश्चिक राशि के जातक या जातिका को कार्यक्षेत्र में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। एक अच्छी खबर न सिर्फ परिवार के सभी सदस्यों को रोमांचित कर देगी बल्कि घर में जीवंत माहौल बनाए रखने में भी मदद करेगी। विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन होगा, लेकिन इसे लापरवाही से खर्च करने से बचें। विदेश जाने के इच्छुक लोगों को आज जाने का मौका मिलेगा। रोमांस में व्यावहारिक दृष्टिकोण से सफल परिणाम मिलने की संभावना है। शारीरिक बीमारी से उबरने के लिए आपको सकारात्मक सोच अपनानी होगी। आप बुरी आदतों से छुटकारा पाने में सफल होंगे।

धनु
आज के दिन धनु राशि के जातक या जातिका व्यवसाय में विस्तार करने के लिए साझेदारी के बारे में सोच सकते हैं। आपको बच्चों को निराशा से बचाने के लिए उनके सामने बहादुरी से काम लेना होगा। आपको अपनी बचत को बेहतर निवेश करने के लिए एक मूल्यवान सलाह मिलेगी। चिंता मत करो; जैसे समय के साथ सब कुछ बदलता है, वैसे ही आपकी रोमांटिक लाइफ भी बदल जाएगी। जोड़ों के दर्द को दूर रखने के लिए पैदल चलना दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। काम में बड़ों की मदद करने से आपको भविष्य में फायदा होगा।

मकर
आज के दिन मकर राशि के जातक या जातिका पुराने कार्यों को पूरा करने के लिए आपको पूरी तरह से अधीनस्थों पर निर्भर रहने पड़ेगा, जो दिन के अंत में आपको निराश कर करेगा। पारिवारिक मोर्चे पर कोई कड़ा विरोध आपको निर्णय बदलने पर मजबूर कर सकता है। मेहनत के धन की बर्बादी रोकने के लिए अनावश्यक खरीदारी से बचें। लव लाइफ में टकराव आपको अलगाव की ओर ले जायेगा। आपको पेट संबंधी समस्याओं से सावधान रहना होगा। जीवन की कला सीखने से जीवन आसान और शांतिपूर्ण बनेगा।
कुम्भ
आज के दिन कुंभ राशि के जातक या जातिका के कार्यस्थल पर सहकर्मियों की अनावश्यक व्यस्तता माहौल को अव्यवस्थित बना देगी। भाइयों के साथ आपके संबंधों में कुछ तनाव आ सकता है। सोच-समझकर खर्च करने से आज आप अच्छी खासी बचत कर सकेंगे। आपको अपने लव पार्टनर से सच्ची भावनाएँ व्यक्त करना थोड़ा कठिन लग सकता है। धूम्रपान छोड़ने पर आप स्वयं को सर्वोत्तम स्वास्थ्य उपहार देने की संभावना रखते हैं। आत्म-अनुशासन आपको भावनाओं को आसानी से प्रबंधित करने में सक्षम बनाएगा।

मीन
आज के दिन मीन राशी के जातक या जातिका की लक्ष्य प्राप्त करने की इच्छा काम में सफल बनाएगी। माता-पिता का मार्गदर्शन समझदारीपूर्ण निर्णय लेने में बहुत मदद करेगा। आपकी योजना का क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है आप जो सोचते है उसे धन की कमी के कारण पूर्ण नही कर पा रहें हैं। आप अपने लव रिलेशन को रोमांचित करने के लिए कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करेंगे। जोड़ों का दर्द/शरीर का दर्द को बढ़ने से रोकने के लिए तत्काल उपचार लें। आप बुरी आदतों और नकारात्मक सोच को त्यागने में सफल होंगे।