शिवरात्रि से एक माह तक लगने वाले मेले के संबंध में की जाने वाली व्यवस्थाओं के अनुमान पत्र तैयार करें

दैनिक अवंतिका उज्जैन
श्री आशीष पाठक
निगम आयुक्त द्वारा बैठक में दिए विभिन्न निर्देश

उज्जैन: नगर निगम आयुक्त श्री आशीष पाठक द्वारा शनिवार निगम मुख्यालय में निगम अंतर्गत विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। निर्देशित किया कि शिवरात्रि से एक माह तक लगने वाले मेले के संबंध में की जाने वाली व्यवस्थाओं के अनुमान पत्र तैयार करें।  ऐसे कार्य जिसमें निविदा आमंत्रित की जाना है उनके प्रस्ताव तैयार तत्काल किए जाएं। टाटा द्वारा अब से जो भी कार्य किए जाना है उसका एक चार्ट तैयार कर मुझे प्रस्तुत करें।
   निगम आयुक्त  आशीष पाठक ने समीक्षा बैठक में निगम अन्तर्गत किए जा रहे निर्माण एवं विकास कार्यो की जानकारी प्राप्त की गई एवं संबंधित अधिकारीयों को निर्देशित किया कि जो भी कार्य निगम द्वारा करवाए जा रहे है उसमे समयसीमा का विशेष ध्यान रखा जाए साथ ही कार्य पूर्ण गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया जाए।
   शिव रात्रि से गुढी पढ़वा तक लगने वाले मेले के संबंध में समीक्षात्म चर्चा करते हुए निर्देशित किया कि शिव रात्रि से लगने वाले मेले के संबंध में बजट तैयार करे कि किस मद में क्या-क्या कार्य होगा, दुकानों का निर्माण, आवंटन, सफाई कार्य, प्रचार प्रसार, प्रकाश व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी इत्यादी व्यवस्थाओं का सुक्ष्मता से अध्यन करते हुए अनुमान पत्रक तैयार कर प्रस्तुत किया जाए। ऐसे कार्य जिन्हे निविदा आमंत्रित कर करवाया जाना है उनसे संबंधित कार्यो के प्रस्ताव तैयार किए जाए।
   टाटा के कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि टाटा के जो कार्य शेष है उसका एक चार्ट तैयार किया जाए कि लाईन का कार्य कब से कब तक प्रचलित रहेगा, चेंबर निर्माण, कनेक्टिविट कार्य इत्यादि संबंधित कार्य चार्ट के आधार पर किए जाए।
 केडी गेट से निकास चौराह चौडीकरण के संबंध में जो प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है उस संबंध में अधिकारीयों को निर्देशित किया कि मार्ग चौडीकरण का अनुमान पत्रक तैयार करे एवं रोड़ का एमओएस कितना है, रोड का स्टेण्डर क्या है कितने घर प्रभावित होंगे एवं कितना मुआवजा दिया जाना रहेगा इत्यादि का एक प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत किया जाए।
 बैठक में अधीक्षण यंत्री आर.आर. जारोलिया, कार्यपालन यंत्री जगदीश मालवीय, एन.के. भास्कर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।