डीएवीवी स्थित सिंथेटिक ट्रैक पर अभ्यास करने से खिलाड़ियों को रोका, बाहरी लोगो के प्रवेश पर लगाई रोक

इंदौर। अगले माह अग्निवीर योजना के अंतर्गत चयन प्रक्रिया विश्वविद्यालयों के मैदान में होगी, जिसकी तैयारी के लिए खिलाड़ी डीएवीवी तक्षशिला परिसर में बने सिंथेटिक ट्रैक पर अभ्यास कर रहे हैं, जिसके चलते खिलाड़ियों को अभ्यास करने से रोकते हुए जिम्मेदारों ने ट्रैक को बंद कर दिया है।
खिलाड़ियों ने इसकी शिकायत विवि अधिकारियों से की है। वहीं इस मामले में जिम्मेदारों का कहना है कि ट्रैक पर बाहरी लोग आने लगे हैं। उन्हें रोकने के लिए ट्रैक बंद किया है।

उल्लेखनीय है कि 16 दिसंबर से तीन दिवसीय इंटर कॉलेज एथलेटिक्स प्रतियोगिता विवि में होगी। खिलाड़ी सिंथेटिक ट्रैक पर कुछ दिनों से अभ्यास करने में लगे हैं, लेकिन इन्हें मैदान में प्रवेश करने से रोक दिया।
पूछने पर कुछ दिन बाद मैदान में जाने की अनुमति देने की बात कही। वैसे नियमानुसार सिंथेटिक ट्रैक के लिए जिला व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए कार्ड जारी होते हैं।
इनके अलावा विवि के फिजिकल एजुकेशन में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को ट्रैक पर जाने की इजाजत है। इसके अलावा बाहरी कोई भी व्यक्ति ट्रैक का इस्तेमाल नहीं कर सकता है, लेकिन कुछ दिनों से विभिन्न भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ट्रैक पर अभ्यास करने में लगे हैं।
खिलाड़ियों का कहना है कि अभ्यर्थियों को विवि के कुछ जिम्मेदारों ने अनुमति दी है। ये सारे अभ्यर्थी विभिन्न कोचिंग क्लास में पढ़ते हैं। इन्हें कोचिंग इंस्टिट्यूट से ट्रैक का इस्तेमाल करने की अनुमति मिली है। वे कहते हैं कि ट्रैक पर दौड़ने के लिए विशेष जूते पहनना पड़ते हैं।
वैसे इन अभ्यर्थियों के अभ्यास करने से ट्रैक को नुकसान हो सकता है। डायरेक्टोरेट ऑफ फिजिकल एजुकेशन की प्रभारी डॉ. सुधीरा चंदेल का कहना है कि बिना अनुमति कई लोग ट्रैक पर आने लगे थे। उन्हें रोकने के लिए कुछ दिनों के लिए ट्रैक बंद किया है।