April 18, 2024

देवास । पाकिस्तान समर्थित गजवा-ए-हिंद आतंकी माड्यूल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मध्यप्रदेश के देवास जिले के सतवास में लियाकत (28) पिता इदु के घर दबिश दी। बिहार से आई एनआईए की टीम ने लियाकत से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की। साथ ही उसका मोबाइल जब्त कर लिया है।

टीम ने उसे एनआईए मुख्यालय में हाजिर होने का नोटिस भी दिया है।
एनआईए की टीम देवास जिला मुख्यालय से करीब 85 किलोमीटर दूर सतवास के मेवाती मोहल्ला में लियाकत पिता इदू खान के घर पहुंची। एनआइए की टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर अनिलकुमार सिंह कर रहे थे। सर्च वारंट के साथ टीम ने युवक के घर में तलाशी ली। इसके बाद करीब चार घंटे युवक से पूछताछ की गई। पूछताछ करने के साथ ही टीम ने युवक का मोबाइल व सिम जब्त की है। जिस युवक से पूछताछ की गई उसके बारे में जानकारी मिली थी कि वह व्हाट्सएप के माध्यम से किसी ग्रुप से जुड़ा था। इस ग्रुप में गजवा-ए-हिंद के कट्टरपंथी भारत विरोधी विचार का प्रचार होता था। देवास पुलिस को टीम ने कार्रवाई की जानकारी नहीं दी और अपने स्तर पर जांच की।

युवक से पूछताछ के बाद टीम ने उसका मोबाइल जब्त किया है। इसकी जांच की जाएगी। युवक ग्रुप में कैसे जुड़ा, कबसे जुड़ा और क्या उसके पास किसी तरह के काल आए आदि विषयों पर टीम जांच कर रही है। देवास एसपी संपत उपाध्याय ने बताया कि एनआईए की टीम सतवास पहुंची थी। किसी मामले की जांच के लिए अधिकारी आए थे। जांच के बाद टीम रवाना हो गई।