उज्जैन लॉबी के पद यथावत रहेंगे- रेलवे संयुक्त संघर्ष समिति को मिली बड़ी जीत, क्रमिक भूख हड़ताल का 98 वे दिन समापन

उज्जैन। 21 अगस्त 2023 से उज्जैन रनिंग मुख्यालय बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वाधान में चल रही निरन्तर क्रमिक भूख हड़ताल का 26 नवंबर 2023 को संघर्ष समिति में शामिल समस्त संगठनों की सहमति से समापन कर दिया गया है ।

अभिलाष नागर, मण्डल मंत्री,वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ रतलाम मण्डल ने मुम्बई चर्चगेट में हुई महाप्रबंधक के साथ मीटिंग में उज्जैन लॉबी के वर्तमान में पदस्थ लोपा मेल व अन्य पदों को अन्यत्र स्थान्तरित न करने के लिखित आश्वासन से अवगत कराया । रतलाम मण्डल के अधिकारियों द्वारा सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया व क्रमिक भूख हड़ताल को समाप्त करने का अनुरोध किया गया । इस परिस्थिति में आंदोलन के संयोजक एस एस शर्मा व अभिलाष नागर ने उपस्थित कर्मचारियों से सुझाव मांगे । क्रमिक भूख हड़ताल से जुड़े सभी संगठनो ने अधिकारियों के आश्वासनो पर विश्वास करते हुए 98 वे दिन से चल रही भूख हड़ताल का समापन करने पर अपनी सहमति प्रदान की ।

एस के यादव, अनिल चौबे, नरेंद्र सहगल ने बताया कि सयुक्त मोर्चे और संगठनों के नेताओ ने कर्मचारियों को स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर रेल प्रशासन अपने आश्वासनों से मुकरता है तो पुनः इससे बड़ा आंदोलन उज्जैन लॉबी को बचाने के लिए संयुक्त मोर्चा तैयार रहेगा।उज्जैन लॉबी में नए पदों के सृजन का मुद्दा वेस्टर्न रेल्वे मजदूर संघ द्वारा निरन्तर महाप्रबंधक स्तर एवम मण्डल रेल प्रबंधक स्तर की वार्ताओं में रेल प्रशासन के समक्ष उठाया जाता रहेगा, उक्त जानकारी भूख हड़ताल समापन पर मण्डल मंत्री अभिलाष नागर द्वारा कर्मचारियों को दी गई।

सर्व विदित है कि उज्जैन लॉबी के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के कई पदों को समाप्त कर दिया गया गया था जिसे लेकर कर्मचारी पिछले 97 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे थे इस क्रमिक भूख हड़ताल में विभिन्न माध्यमो से रेल प्रशासन का ध्यान इस और आकर्षित किया गया है कि सभी गाड़ियों को उज्जैन स्टाफ से चलवाना रेल हित मे ही है।सयुंक्त मोर्चे के संयोजक ने सभी मीडिया कर्मी ,मीडिया हाउस, कर्मचारियों व उनके परिवारों ,समाजसेवियों, उज्जैन के समस्त प्रबुद्ध नागरिकों , समस्त राजनेताओ, विद्यार्थी संगठनों, व्यापारिक संगठनों ,पेंशनर एसोसिएशन,उज्जैन के सभी संगठनों, का इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए आभार मानकर धन्यवाद किया साथ ही साथ आगे भी इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा के लिए निवेदन किया। समापन के अवसर पर सयुक्त मोर्चे के संयोजक एवं मण्डल मन्त्री वेस्टर्न रेल्वे मजदूर संघ अभिलाष नागर एवं कएस एस शर्मा तथा अन्य सक्रिय साथियो का उज्जैन लॉबी के रनिंग कर्मचारियों द्वारा भारी संख्या में उपस्थित होकर व हार पहनाकर स्वागत किया गया एवं महामंत्री वेस्टर्न रेल्वे मजदूर संघ श्री आर जी काबर एवं अध्यक्ष श्री शरीफ खान पठान के प्रति आभार व्यक्त किया गयाl

Author: Dainik Awantika