मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पहुंचे इंदौर मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

इंदौर। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन आज इंदौर पहुंचे। यहां उन्होंने नेहरू स्टेडियम में बने मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतगणना की तैयारियों और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने तैयारियों और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा की मतगणना पूर्ण पारदर्शी और व्यवस्थित रूप से संपन्न हो। प्रयास किये जायेंगे की परिणाम जल्द से जल्द मिले।

इस दौरान संभागायुक्त मालसिंह, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी सहित सभी रिटर्निंग अधिकारी, प्रशासन और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। श्री अनुपम राजन ने विधानसभा निर्वाचन-2023 अंतर्गत आगामी 3 दिसंबर को जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाली मतगणना हेतु की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने मतगणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं और तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

राजन ने विधानसभा क्षेत्रवार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को भी देखा। उन्होंने मतगणना टेबलों, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था, डाक मतपत्रों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने मतगणना स्थल पर स्ट्रांग रूम की सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी के लिये बनायी गई व्यवस्था को देखा। मतगणना स्थल परिसर में स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिये मौजूद अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों से चर्चा भी की। अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों ने सुरक्षा एवं निगरानी व्यवस्था की सराहना की। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन मतगणना व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। बताया गया कि विधानसभा निर्वाचन-2023 की मतगणना 3 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती के साथ शुरू होगी। सुबह 8:30 बजे से ईव्हीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी। बताया गया कि मतगणना के कार्य में लगभग 800 अधिकारी-कर्मचारियों की सेवाएं ली जायेंगी। इनमें 516 शासकीय सेवक ईव्हीएम के मतों की तथा 180 शासकीय सेवक पोस्टल बेलेट की गिनती करेंगे।