April 16, 2024

उज्जैन। रनिंग मुख्यालय बचाओ सयुंक्त संघर्ष समिति के सदस्यों ने संयोजक एस एस शर्मा एवं अभिलाष नागर के नेतृत्व में दिनांक 6 नवम्बर 23 सोमवार को शाम 5 बजे उज्जैन लॉबी को समाप्त करने की साजिश के विरोध में प्लेटफार्म नंबर दो पर यात्रियों को निशुल्क चाय का वितरण किया ।

उज्जैन लॉबी से लोको पायलट के पदों को समाप्त कर इंदौर में नए पदों के सृजन करके उज्जैन लॉबी को समाप्त करने की साजिश करने के विरोध में समस्त रेल संघठनो की “उज्जैन रनिंग मुख्यालय बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति” द्वारा विरोध प्रदर्शन की कड़ी में भूख हड़ताल 78 वे दिन भी लगातार जारी है ,सोमवार को भूख हड़ताल पर शैलेन्द्र सूर्यवंशी, मयंक सोनी ,देवी राम ,महेंद्र नागवंशी बैठे।

दिनांक 21 अगस्त से चल रही लगातार क्रमिक भूख हड़ताल को शहर की अन्य सभी ट्रेड यूनियन, छात्र संग़ठन व अन्य प्रबुद्धजनों का अपार जन समर्थन मिल रहा है ।
केबिनेट मंत्री श्री सत्यनारायण जटियाजी सांसद श्री अनिल फिरोजिया जी ने भी इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए मण्डल रेल प्रबंधक और महाप्रबंधक को भी आदेशित किया था कि आदेश को तुरंत निरस्त किया जाए ,परन्तु इनकी हठ धर्मिता और मनमानी जारी है।
रेल कर्मचारियों द्वारा लगातार प्रदर्शन जारी है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी जी की तर्ज पर कैंडल मार्च, स्वच्छता पखवाड़ा ,थाली बजाओ ,तिरंगा यात्रा, भगवान महाकाल को ज्ञापन, चाय वितरण जैसे कई अनूठे विरोध प्रदर्शन करके प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की ओर अपना ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया है परंतु आज दिनांक तक रेल कर्मियों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाया है।
रेल मंत्री के आदेशों का भी पालन रेल प्रशासन द्वारा नहीं किया जा रहा है।