March 29, 2024

जनजाति गौरव दिवस में भाग लेने जा रहे हैं युवा, जगह-जगह हुआ अभिनंदन

ब्रह्मास्त्र इंदौर। आज पौ फटते ही इंदौर में रुके अंचल के वनवासी जनजाति गौरव दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भोपाल रवाना हुए। इंदौर होटलियर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने पुष्प वर्षा कर उनका अभिनंदन किया। साथ में भोजन और नाश्ते के पैकेट भी उनकी गाड़ियों में रखवाए। अध्यक्ष सुमित सूरी सहित अन्य सदस्य स्वयं मौजूद रहे।
इंदौर से भोपाल जाने के लिए प्रशासन द्वारा चार्टर बसों का इंतज़ाम किया गया था। करीबन 70 बसें रिजेंटा होटल बाईपास में बनाए गए चेकिंग नाका से गुज़रकर भोपाल के लिए रवाना हो चुकी हैं।
आज भोपाल में आयोजित होने वाले जनजाति गौरव दिवस के आयोजन का उत्साह इंदौर डिवीज़न में देखने को मिला। प्रशासन की ऐसी व्यवस्थाएं पूर्व में कभी नहीं हुई थीं। लंबे सफ़र में होने वाली असुविधा को देखते हुए दूर दराज़ के स्थानों से प्रतिभागियों को एक दिन पूर्व ही आमंत्रित कर लिया गया था। इंदौर , देवास और सीहोर में इंदौर संभाग के वनवासियों के लिए रहने की उत्तम व्यवस्था की गई थी। उत्साह और मुस्तैदी की बानगी इस बात से देखी जा सकती है कि भोर की किरण फूटने के पूर्व ही सभी बसें भोपाल के लिए रवाना हो चुकी थीं। भोपाल रवाना होने के पूर्व सभी प्रतिभागियों को चाय नाश्ता कराया गया और उनके वाहनों में भोजन के पैकेट भी रखवाए गए। इनका क़ाफ़िला जब बाईपास से होकर निकला तो अनेक स्थानों पर फूल बरसाए गये और अभिनंदन किया गया।