विधानसभा इंदौर- 3 की मतदाता सूची पर मचा बवाल

इंदौर ।  इस बार विधानसभा क्रमांक 3 में निर्वाचन कार्य को लेकर सबसे ज्यादा आपत्तियां दर्ज कराई गई थी। इसी के मध्य नजर पूर्व में कांग्रेस नेताओं ने अपर कलेक्टर रघुवंशी से मिलकर एसडीएम घनश्याम धनगर द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर भी उन्हें हाथ लिया था। इस पूरे मामले को लेकर न्यायालय में भी चैलेंज किया गया था। आगामी चुनाव के पूर्व विधनसभा इंदौर 3 की मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित किए।
आवेदनों की सूची अपूर्ण एवं नियम विरुद्ध होने के कारण कांग्रेस निर्धारित समय में फार्म 11,11-अ, 11- इ के विरुद्ध आपत्तियां नही दे पाई थी जिसके लिए कांग्रेसी नेता पिंटू जोशी और दिलीप कौशल के नेतृत्व में पिछले दिनों सैकड़ों कांग्रेसियों ने कलेक्टर को आपत्ति दर्ज कराई थी और अधूरे दस्तावेजों के आधार पर जोड़े जा रहे नए नामो के विरुद्ध कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकतार्ओं ने निर्धारित प्रारूप में हजारों आपत्तियां दर्ज कराई थी।
विधानसभा इंदौर-3 के रऊट ने कांग्रेसी नेताओ को आपत्तियां लगाने के लिए पर्याप्त जानकारी सहित सूची नही दी थी, ताकि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित किया समय निकल जाए। इसके लिए कांग्रेसी नेताओ ने अभिभाषक विभोर खंडेलवाल एवं जयेश गुरनानी के माध्यम से उच्च न्यायालय में याचिका लगाई जिसमे माननीय उच्च न्यायालय ने विधानसभा इंदौर-3 के एसडीएम को कांग्रेस द्वारा दी गई। आपत्ति जिसमें प्रारूप अनुसार जानकारी देने और जानकारी देने के बाद आपत्तियां लगाने के लिए पर्याप्त समय देने के आवेदन को विधि अनुसार 28 सितंबर के पूर्व निर्धारित करने के महत्वपूर्ण आदेश जारी किए है याचिका निलेश पटेल, शैलू सेन तथा विशाल चतुवेर्दी द्वारा प्रस्तुत की गई थी अभिभाषक श्री विभोर खंडेलवाल एवं अभिभाषक जयेश गुरनानी ने पैरवी की।