इंडेक्स समूह और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

इंदौर। बेहतर स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में हर समय इंडेक्स समूह अपना बेहतर सहयोग देता है। शहर में आयोजित विभिन्न स्वास्थ्य शिविरों के जरिए युवाओं को जागरूक किया जा रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। इसी के अंतर्गत इंडेक्स मेडिकल कॅालेज हॅास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में इंडेक्स समूह और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। विशाल रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। भाजपा के कार्यकर्ताओं को इस अवसर पर सम्मानित भी किया। इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया व वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया ने रक्तदान शिविर में शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ताओं की सराहना की। इस तरह के सभी सेवा कार्यों में युवाओं की भागीदारी बढ़ना चाहिए।

इंडेक्स पैथोलॅाजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॅा.संजीव नारंग ने कहा कि रक्तदान से किसी को डरने की आवश्यकता नही है। किसी भी तरह की कोई कमजोरी नही आती। रक्तदान करते रहने से हमारे शरीर का संतुलन बना रहता है, हमारे शरीर से कई बीमारियों का खतरा दूर रहता है ।चिकित्सा अधीक्षक डॉ स्वाति प्रशांत ने कहा कि परंतु हमें ध्यान रखना चाहिए कि रक्तदान के लिए हमारी उम्र 18 वर्ष तथा 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस से ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहा है। इंडेक्स समूह के डॅाक्टर और नर्सिंग स्टॅाफ द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य शिविर और रक्तदान शिविर में विशेष सहयोग किया जा रहा है। भाजपा नेता शुभम चौधरी ने कहा कि इस उपलक्ष में इंडेक्स समूह द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में इसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने रक्तदान किया है। रक्तदान एक महादान है जो कई मरीजों की जान बचाने में मददगार साबित होगा। रक्तदान शिविर में जोगिंदर सिंह तोमर,जितेंद्र पटेल,कालू पटेल,नीरज जागीदार,धर्मेद तोमर,सुभाष भाटिया आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।