पथ प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु 04 करोड़ की राशि के टेंडर लगाए जाएंगे: महापौर  मुकेश टटवाल

उज्जैन ।  महापौर  मुकेश टटवाल द्वारा गुरूवार को शहर की पथ प्रकाश व्यवस्था की समीक्षा विद्युत एवं यांत्रिकी विभाग प्रभारी एमआईसी सदस्य  दुर्गा शक्ति सिंह चौधरी, नगर निगम प्रकाश विभाग एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। पथ प्रकाश व्यवस्था का संधारण, संचालन एवं समस्त वार्डों में स्ट्रीट लाईट लगाने, पार्षद मद से वार्डों में पथ प्रकाश व्यवस्था कार्य कराए जाने के लिए राशि रूपये 4 करोड़ के टेंडर लगाए जाने के निर्देश दिए।
बैठक में महापौर ने निर्देशित किया कि शहर के जिन क्षेत्रों में प्रकाश व्यवस्था बाधित हो रही है वहां पर प्रकाश व्यवस्था सुचारू बनी रहे ऐसी व्यवस्था की जाएं साथ ही प्रातः काल देर तक अनावश्यक रूप से स्ट्रीट लाईटे चालू रहती है उन्हे समय से बंद किया जाएं। जहां-जहां पर वार्डों में विद्युत पोल लगाए जाने हैं उसकी नंबरिंग करते हुए मार्किंग की जाए।
महापौर  मुकेश टटवाल ने बैठक में कहा कि प्रायः यह देखने में आ रहा है कि कुछ क्षेत्रो में पूरी पट्टी की स्ट्रीट लाइटें बंद है तो कुछ चालु, कहीं पर सुबह एवं दोपहर तक स्ट्रीट लाईटे चालू रहती है इस व्यवस्था मे सुधार किया जाकर तय समय में ही स्ट्रीट लाईटे चालू एवं बंद की जाए। शहर के प्रमुख चौराहों एवं स्थानों पर आवश्यकता के अनुरूप हाईमास्क लगाए गए है वह समय पर चालू किए जाए साथ ही उनका समय समय पर आवश्यक संधारण किया जाए।