सोना चमकाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश..कई राज्यों की पुलिस को है इनकी तलाश

उज्जैन। पुलिस ने सोना चमकाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिसमे अंतर्राज्यीय गिरोह के चार बिहारी आरोपी डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार किए गए है। आरोपियों से रिवाल्बर, दो जिन्दा कारतूस, तलवार एवं हथियार जप्त । पूछताछ पर कवूली ठगी की घटनायें ।ठगी के लाखो रूपये के सोने के जेवरात जप्त । घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाईकल जप्त। आरोपी कई राज्यों में दे चुके हैं घटनाओं को अंजाम विभिन्न राज्यों की पुलिस को है इनकी तलाश।

पुलिस अधीक्षक उज्जैन सचिन शर्मा द्वारा सभी थाना प्रभारियों को असूचना संकलित कर संदिग्ध व्यक्तियों के कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था। इसी तारतम्य में थाना प्रभारी माधवनगर, क्राईमब्रांच की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर डकैती की योजना बनाते हुये, अंतर्राजीय गिरोह के चार सदस्यों को हथियारों के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है। आरोपियों से पूछताछ पर आरोपियों द्वारा सोना चमकाकर उज्जैन, मध्यप्रदेश के अन्य शहरों तथा अन्य राज्यों में ठगी करने की वारदातों को अंजाम देना बताया।
दिनांक 20.09.2023 को थाना माधव नगर पर मुखबिर सूचना प्राप्त हुई की विक्रम नगर ब्रिज के नीचे कुछ व्यक्ति डकैती डालने की चर्चा कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही हेतु गठित 02 टीमो में से प्रथम टीम अल्कापुरी तरफ से एवं द्वितीय टीम ने विक्रम नगर रेलवे स्टेशन की तरफ से घेराबंदी कर देखा तो 05 व्यक्ति बैठकर मय हथियार अल्कापुरी के बंगलों में डकैती करने की योजना बना रहे थे। उक्त स्थान से चार आरोपी मौके पर पकड़ाए एवं एक आरोपी फरार हो गया गिरफ्तारशुदा आरोपियों की तलाशी लेते एक देशी रिवाल्वर मय 02 जिंदा कारतूस व मोटरसायकल की चाबी, एक धारदार तलवार एवं एक बैग मिला जिसमे 04 आर्टिफिशियल कंगन, एक लोहे का धारदार तड़तड़ी वाला चाकू व मोटरसायकल की एक चाबी, एक लोहे की रोड एवं एक बैग मिला जिसमें एक थैली में गहने चमकाने वाला पावडर मिला एवं पास में ही उनके बताए अनुसार आरोपियों की दो मोटरसायकलें खड़ी मिली आरोपीगण के विरुद्ध धारा 399,402 भादवि व 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत दण्डनीय अपराध पाया जाने से मश्रुका विधिवत जप्त किया जाकर आरोपीगणों के विरुद्ध अपराध धारा 399,402 मादिव व 25.27 आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध किया गया। आरोपियों से पूछताछ पर आरोपियों द्वारा सोना चमकाने का कह कर महिलाओं के साथ ठगी करने की 3 वारदातों को कवूला है।