देवास : चोरी करने की नियत से दो चोरों ने दिनदहाड़े सूने मकान का ताला तोड़ा पड़ोसी को देखकर चोर हुए फरार, रहवासियों की जागरूकता से धराए चोर, चोरी की एक्टिवा भी जप्त

देवास ।  शहर में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है। कहीं सूना मकान देख चोर हाथ साफ कर रहे हैं तो दोपहिया वाहनों की चोरी भी हो रही है। अब शहर के विकास नगर में दिनदहाड़े सूना मकान देख चोरों ने घर का ताला तोड़ा और घर में घुसने का प्रयास कर ही रहे थे कि आस-पास के लोगों ने उन्हें देखा तो चोर वहां से फरार हो गए। रहवासियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों चोरों को बावड़िया के समीप से पकड़ा। पुलिस ने बताया की दोनों चोर इंदौर के निवासी हैं और जिस वाहन से चोरी करने आए थे वह भी चोरी किया वाहन था। पुलिस ने वाहन भी जब्त कर लिया है।
जानकारी के अनुसार विकास नगर एमआईजी कॉलोनी में वीणा महाजन का मकान है जो पिछले कुछ दिनों से बंद है। रहवासियों ने बताया की वीणा महाजन जमशेदपुर में उनके पुत्र के पास रह रही है। मकान सूना देख दो चोर रविवार दोपहर में मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर ही रहे थे की पड़ोसी ने उन्हें देख लिया तो चोर वहां से फरार हो गए। आसपास के लोगों को पड़ोसी ने सूचना दी उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची जहां उन्होंने आसपास देखा और सीसीटीवी फुटेज भी देखे। दोनों आरोपी बावड़िया के समीप मिले पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
औद्योगिक थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया की दोनों चोर इंदौर के रहने वाले हैं। जिनमें बंटी उर्फ बिट्टू राजवंशी, आकाश उर्फ अक्कू है। दोनों आरोपियों के पुराने कई रिकॉर्ड है। दोनों ने दो दिन पूर्व इंदौर के खजराना क्षेत्र में एक चोरी की वारदात की थी। जहां सोने-चांदी के आभूषण व नगदी चोरी की थी, साथ ही एक्टिवा वाहन भी चोरी कर फरार हो गए थे। दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल दोनों आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर लिया गया है।