बिछड़ौद : अंचल में धूमधाम से मनाई गणेश चतुर्थी, पंडालों में प्रतिमा की स्थापित

बिछड़ौद ।  मंगलवार को सिद्धि विनायक भगवान गणेश की पूजा-अर्चना पूरे नगर में धूमधाम से की गई। गणेश चतुर्थी के मौके पर नगर में कई स्थानों पर पंडालों, घरों स्कूलों में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ देर रात्रि तक की गई। गणपति के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार और घरों में भी चहल-पहल बनी रही। मंदिरों और पंडालों में भगवान गणेश की पूजा-पाठ पूरे विधि-विधान के साथ की गई। जानकारी रितिक परमार ने दी।
ब्यावरा
श्रीगणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर में स्थित के.सी. कॉन्वेंट हाई स्कूल ब्यावरा के संचालक इंदरसिंह लववंशी ने विधि विधान से पूजा पाठ कर विघ्नहर्ता श्रीगणेशजी की प्रतिमा की स्थापना प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी बड़ी धूमधाम से आस्था के साथ की। जिसमें विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं और स्टाफ और विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। ये पर्व भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता। इसी तिथि पर गणेशजी प्रकट हुए थे। उनके जन्मदिन पर सभी बप्पा को घर लेकर आते हैं। विद्यालय स्टाफ में राहुल यादव, मनोज वर्मा, शिवानी गुप्ता, रीना लववंशी, भारती गवली, बेजंती बरहार, गयात्री मेवाड़ा, रानी शर्मा, राधा यादव, राजकुमारी सेन, सलोनी गुप्ता, अंजना नागर, कीर्ति राजपूत, रिंकी कुशवाहा, भूमिका नाविक, पायल धनगर मौजूद रहे।
महिदपुर
गणेश चतुर्थी पर नगर में कई स्थानों पर जुलूस के साथ प्रतिमाओं की स्थापना की गई। नगर पालिका, जनपद, मंडी कमेटी, विद्युत मंडल, गणेश चौपाटी, गणेश गली सहित कई स्थानों पर प्रतिमा स्थापित कर 10 दिनों के कार्यक्रम शुरू हो गए। गणेश चतुर्थी पर श्री चिंतामन गणपति मंदिर में पूजा अर्चना के बाद दोपहर आरती में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया रात्रि में देवास के भजन गायक जितेंद्र पटेल के भजनों से धर्म प्रेमी मंत्र मुक्त हो गए। नगर में गणपति मंदिरों में भी आकर्षक विद्युत साज की गई। दर्शनार्थियों की लंबी कतारें लगी रही।