उज्जैन में मच्छरों का आतंक, लोग हो रहे बीमार- भरत पोरवालकलेक्टर, कमिश्नर को पत्र लिखकर शहर में फागींग मशीन से दवा छिड़काव करने की मांग, उज्जैन में स्वच्छता का बुरा हाल

उज्जैन । शहर में मच्छरों के बढ़ते आतंक से बच्चे व सभी बीमार हो रहे है। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरत पोरवाल ने कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम एवं निगमायुक्त रोशन कुमार को पत्र लिखकर शहर के सभी वार्डों व शहर में फांगींग मशीन से मच्छरों को मारने की दवा का छिड़काव कराने की मांग की है।
भरत पोरवाल ने बताया कि उज्जैन शहर में किसी भी वार्ड में फांगिंग मशीन से मच्छरों को मारने की दवाई का छिड़काव नहीं किया गया है जिससे शहर में मच्छरों की तादात बहुत बढ़ गई है। प्रत्येक परिवार में कोई न कोई मलेरिया व अन्य बुखार का शिकार हो रहा है। हाल ही में डेंगू का मामला भी सामने आया है, ऐसे में इस डेंगू मलेरिया, सहित मच्छर जनित बीमारियां फैले और जानलेवा हो जाए उसके पूर्व तत्काल फांगिंग मशीन से सम्पूर्ण शहर में मच्छर मारने की दवा का छिड़काव करवाये जाने की मांग कलेक्टर, कमिश्नर से की है। भरत पोरवाल ने बताया कि सफाई व्यवस्था दुरूस्त नहीं होने के कारण भी मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है, कई मोहल्लों, कॉलोनियों में गंदगी का आलम है, नालियां समय पर साफ नहीं होती ऐसे में सफाई व्यवस्था की ओर भी प्रशासन ध्यान दे। फिलहाल तो भाजपा नेताओं के केवल विज्ञापन में स्वच्छ उज्जैन, स्वच्छ भारत दिखाई दे रहा है, हकीकत में गली मोहल्लों में सफाई का बुरा हाल है, जिसके कारण आमजन बीमारियों से घिरा हुआ है।