नशे में धूत चालक ने ई-रिक्शा सड़क के बीच खड़ा किया, जाम लगा, हादसा टला

लोगों ने वीडियो बना वायरल कर सवारी की सुरक्षा के लिए प्रशासन को किया आगाह

उज्जैन ।  नशे में धूत एक चालक ने ई-रिक्शा सड़क के बीच खड़ाकर दिया इस कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई और लंबा जाम लग गया। यही नहीं चालक बेसुध होकर रिक्शा की सीट पर लटक गया। जब सड़क से निकलने वाले लोगों ने यह नजारा देखा तो वह उसके नजदीक गए। लेकिन ई रिक्शा चालक ने इतना अधिक नशा कर रखा था कि वह लोगों की कोई भी बातों का जवाब नहीं दे पा रहा था उसको यह भी होश नहीं था कि वह रिक्शा लेकर सड़क पर कहां खड़ा है।
गनीमत यह रही की उस समय ई-रिक्शा में सवारी नहीं थी नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। लोगों ने रिक्शा साइड में किया और उसका वीडियो बनाकर प्रशासन को आगाह किया है कि ई-रिक्शा में बैठने वाली सवारी कितनी सुरक्षित है। शहर में ई रिक्शा की भरमार हो गई है लगातार ई-रिक्शा की संख्या बढ़ती जा रही है। महाकाल लोक बनने के बाद दर्शनार्थियों की संख्या में जिस तरह का इजाफा हुआ है उसे देखते हुए लगातार ई रिक्शा की संख्या बढ़ती जा रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महाकाल क्षेत्र की हर गली व सड़के इनसे भरी पड़ी है लेकिन इनकी कमान किस तरह के लोगों के हाथ में है इस ओर किसी का ध्यान नहीं है।
ई रिक्शा चालक नशे में धूत बीच सड़क पर ई रिक्शा खड़ा कर बेसुध हालत में पड़ा है आरटीओ ने इनको परमिट तो दे दिए हैं लेकिन महाकाल क्षेत्र में धड़ल्ले से दौड़ रहे ई रिक्शा के चालको का रिकॉर्ड भी खंगालना जरूरी है नहीं तो कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है क्योंकि बाहर से आने वाले श्रद्धालु इन ई रिक्शा में सवार होकर ही महाकाल दर्शन के लिए पहुंचते हैं ऐसे में यह ई रिक्शा चालक किस प्रवृत्ति के हैं इसके बारे में पुलिस को इनकी जांच करना चाहिए। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ई रिक्शा चालक बीच सड़क पर ही ई रिक्शा को खड़ा करके बेसूध अवस्था में पड़ा दिख रहा है। हालांकि उस समय ई-रिक्शा खाली था उसमें कोई सवारी नहीं बैठी थी नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। ई-रिक्शा चालक श्रद्धालुओं को बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर छोड़ते हैं। इसमें कई ऐसे चालक है जो अन सीखिए हैं। सवारी की होड़ में यह ई रिक्शा फर्राटे भरते हैं। लेकिन इन पर कोई शिकंजा नहीं कसा गया है।