भाजपा की बैठक में हुआ जमकर हंगामा..विधायक की समझाईश के बाद भी नही माने समर्थक

सुसनेर। ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने के बाद कांग्रेस से भाजपा में शामील हुए कार्यकर्ता, नेताओं एवं भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं के बीच तनातनी की खबरे प्रदेश स्तर पर अक्सर आती है। सुसनेर विधानसभा में कांग्रेस में रहे विधायक राणा विक्रम सिंह व भाजपा संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के बीच लंबे समय से चल रहे मदभेद अब खुलकर बाहर आने लगे है। सोयतकलां में प्रवासी विधायक राजेंद्र मोर्य उत्तरप्रदेश का सुसनेर विधानसभा में पहले दिन सोमवार को आयोजित बैठक की सूचना ना देने की बात पर विधायक राणा विक्रम सिंह की मौजूदगी में उनके समर्थकों का हंगामा,शिकायत,नारेबाजी के रूप में देखने को मिला। बैठक के पहले सत्र जिसमें भाजपा पदाधिकारी आमंत्रित थें इसमें भाजपा मंडल अध्यक्ष सोयतकलां मोहन सिंह गुदलावदा एवं विधायक व उनके समर्थकों के बीच तीखी नोकझोक हुई। बाद में विधायक समर्थकों ने मंडल अध्यक्ष पर बैठकों में ना बुलाने, उनकी उपेक्षा करने जैसे आरोप भी लगाए। नगर की मेडतवाल धर्मशाला बैठक में अलग-अलग 9 सत्रों में आयोजित होना थी, प्रत्येक सत्र के लिए अलग-अलग स्तर जिसमें पार्टी पदाधिकारियों,वरिष्ठजनो,व्यापारियो,पत्रकारों से प्रवासी विधायक की चर्चा होना थी किंतु बैठक की शुरूआत में ही सुसनेर विधायक राणा विक्रम सिंह के समर्थकों ने हंगामा कर दिया। केंद्रीय नेतत्व के निर्देश पर सुसनेर विधानसभा में पहुंचे प्रवासी विधायक राजेंद्र मोर्य ने हंगामा कर रहे लोगों से अलग से चर्चा का आश्वासन दिया किंतु वे नही माने।

सुसनेर से भी पहुंचे थे बैठक में शामील होने प्रवासी विधायक का सोमवार को सोयतकलां क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों सहित अन्य लोगों से चर्चा होना थी किंतु इसमें शामील होने विधायक के सुसनेर के समर्थक भी पहुंच गए। इनमें सुसनेर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधी राहुल सिसोदिया आदि शामील थें। जबकि आज सुसनेर मंडल की बैठक अलग से है। कही ना कही बैठक में हंगामें से यह बात सामने आ रही है कि विधायक समर्थक आगामी विधानसभा चुनाव के लिए वर्तमान विधायक की मजबूत दॉवेदारी दिखाने के लिए शक्ति प्रदर्शन करने में जुटें थे। शक्ति प्रदर्शन के लिए विधायक समर्थकों के द्वारा पूरी विधानसभा में इसी तरह की तैयारी की है।

सोयतकलां नगर परिषद अध्यक्ष के घर पहुंचे विधायक

बैठक में हंगामे के बाद क्षेत्र के विधायक राणा विक्रम सिंह एवं समर्थक नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधी पुष्करराज जादौन के निवास पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की। कुल मिलाकर आगामी विधानसभा में चुनाव में भाजपा से टिकिट को लेकर जोड़तोड के बाद जोर अजमाईश का दौर अब शुरू हो चूका है। ऐसे में आने वाले समय में भाजपा के लिए बड़ी मुश्किल पैदा होते दिख रही है। अभी तक ये जोड़तोड और जोर अजमाईश कांग्रेस में देखने को मिल रही थी किंतु अब यह भाजपा में भी सामने आने लगी है।

रिपोर्ट – अर्पित हरदेनिया