जावरा : अरनिया गुर्जर में श्मशान घाट एवं पहुंच मार्ग ना होने से ग्रामीणों में फैला आक्रोशकांग्रेस नेता सोलंकी तत्काल मौके पर पहुंचे तथा अधिकारियों को करवाया अवगत

जावरा ।  विधानसभा क्षेत्र के अरनिया गुर्जर मैं विगत 2 दिनों से हो रही वर्षा से गांव में आवागमन में कच्चा रास्ता होने से बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा। ऐसे में गांव के निवासी एक गरीब अनुसूचित जाति के रामलाल चंद्रवंशी का निधन हो गया। ग्रामीणों को अंतिम संस्कार हेतु शमशान घाट जाने के लिए एक कच्ची पगडंडी भी नजर नहीं आने से उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। ग्रामीणो ने गुहार लगाई परंतु अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। तब फिर कुछ ग्रामीणों ने तुरंत पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सोलंकी को गांव में बुलवाया तथा इस भयावह स्थिति से अवगत करवाया तथा सोलंकी ग्रामीणों के साथ कच्ची पगडंडी नुमा उबड खाबड रास्ते से शमशान घाट पहुंचे तथा वहीं से जिलाधीश एवं एसडीएम को व्याप्त रास्ते की समस्या से अवगत करवाया ।
अर्निया गुर्जर के ग्राम वासियों ने पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सोलंकी को बताया कि लगभग 5 वर्ष पूर्व ग्राम में ग्राम पंचायत द्वारा नदी किनारे गांव से लगभग 300 मीटर दूर थावर जी चंद्रवंशी की निजी जमीन पर में यह शमशान घाट बना दिया । परंतु श्मशान घाट के आस पास कोई जगह लोगों के खड़े रहने के लिए नहीं है। इसलिए विगत 5 वर्षों से श्मशान घाट का उपयोग भी नहीं हुआ यहां पहुंचने का रास्ता भी नहीं है ।
जब सोलंकी ने एसडीएम अनिल भाना को वस्तुस्थिति से अवगत करवाया तो उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत प्रस्ताव पास कर भेजे तो तत्काल अन्यत्र श्मशान घाट के लिए भूमि आवंटित करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने सोलंकी को गांव की आंगनवाड़ी एवं स्कूल भवन की दुर्दशा से भी अवगत करवाया। इस मौके पर उप सरपंच ओंकारलाल गुर्जर व भारत परमार सहित कई ग्रामीण जन उपस्थित थे।