मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में घर-घर सर्वे कर जोड़े जाये मतदाताओं के नाम -कलेक्टर

बड़वानी ।  2 अगस्त से मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है। अत: इस दौरान अधिक से अधिक मतदाताओ के नाम जोड़े जाये। 19 एवं 20 अगस्त को लगने वाले विशेष शिविर में बीएलओ अपने मतदान केन्द्र पर उपस्थित रहकर अधिक से अधिक मतदाताओं के नाम जोड़ने के आवेदन प्राप्त करे। मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ घर-घर जाकर सर्वे करे तथा इस कार्य का निरीक्षण बीएलओ सुपरवाईजर करे। पुनरीक्षण अभियान के कार्य में लापरवाही कोई भी अधिकारी -कर्मचारी न करे, अन्यथा उनके विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.राहुल फटिंग ने उक्त बाते बुधवार को विधानसभा सेंधवा एवं विधानसभा पानसेमल के बीएलओं के कार्य की समीक्षा करते हुए कही। विधानसभा सेंधवा के बीएलओ की बैठक नगर पालिका सेंधवा में तथा विधानसभा पानसेमल की बैठक शासकीय महाविद्यालय पानसेमल में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उन्होने निर्देशित किया कि ग्राम पंचायतवार समग्र की सूची से 18 वर्ष की आयु के मतदाताओं के नाम निकालकर आवेदन पत्र करे। जो मतदाता मजदूरी के लिए अन्यत्र स्थान पर गये है उनके परिवार के सदस्यो से जानकारी व दस्तावेज प्राप्त कर उनके भी नाम मतदाता सूची मे जोडे़ जाये।
इस दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सेक्टर अधिकारी भी अपने मतदान केन्द्रों का भ्रमण करके मोबाईल कनेक्टिविटी पता करे। साथ ही मतदान केन्द्रों की स्थिति का भी आकलन कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करे। अगर कही पर भवन पुराना है और उसी परिसर में नया भवन बना है तो उस जगह का प्रतिवेदन बनाकर दिया जाये जिससे कि नये भवन में मतदान केन्द्र बनाया जा सके। मतदान केन्द्र में रैम्प, लाईट, पानी, शौचालय की व्यवस्था भी देखी जाये।
बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक श्री पुनीत गेहलोद ने सेक्टर पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला बदर एवं बाण्ड ओवर किये गये व्यक्तियों पर सतत निगरानी रखी जाये। आगामी समय में होने वाले विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था सतत बनायी रखी जाये। सेक्टर पुलिस अधिकारी के भ्रमण के दौरान किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक स्थिति हो तो इसकी जानकारी तत्काल थाना प्रभारी को दे।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राहुल फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक श्री पुनित गेहलोद ने शासकीय महाविद्यालय सेंधवा में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर आगामी समय में होने वाले विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर वहां पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश भी दिये। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोहन कनाश, एसडीएम सेंधवा श्री अभिषेक सराफ, एसडीएम पानसेमल श्री सिसोदिया सहित सेक्टर आफिसर, पुलिस सेक्टर आफिसर, बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाईजर उपस्थित थे।