खाटू श्याम मंदिर से शंकर मंदिर तक शाही सवारी ने शहर को कर दिया शिवमय

जावरा ।   सावन के महापर्व में पहली मर्तबा” श्री हरि से हर का मिलन “की भव्य शाही सवारी खाटू श्याम मंदिर से प्रारंभ हुई जो शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई जागनाथ महादेव मंदिर रात्रि में पहुंची। शाही सवारी में दिल्ली की भव्य आकर्षक झांकियां नागरिकों को लुभा रही थी।
शाही सवारी का नेतृत्व भोले भक्त मंडल प्रमुख जिला पंचायत सदस्य एवं जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष राजेश भरावा कर रहे थे। शाही सवारी का जगह-जगह आत्मीय स्वागत स्वागत किया गया।
यात्रा में सैकड़ों भक्त गण एवं बड़ी संख्या में महिलाएं चल रही थी ।डीजे की धुन पर युवा नाचते गाते चल रहे थे ।खाटू श्याम की आकर्षक पालकी भी दर्शनार्थ चल रही थी ।शाही सवारी में अलग-अलग पांच झांकियां भी थी । भोले भक्त मंडल के राजेश भरवा का विभिन्न संगठनों द्वारा मंचों पर स्वागत एवं साफा बांधकर सम्मान किया गया।
जिला पंचायत सदस्य डीपी धाकड़ महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष वंदना पुरोहित के अलावा अन्य कई नेता कार्यकर्ता साथ चल रहे थे ।वही एक हनुमान बने कलाकार ने श्री राम की भक्ति का संदेश दिया ।महाकाल की आरती के दर्शन भी झांकी में दिखाए गए। शाही सवारी रात्रि में जागनाथ महादेव मंदिर पुल बाजार पहुंची जहां भक्त गणों ने महा आरती की फिर यात्रा का समापन हुआ। सावन माह के सोमवार को निकली शाही सवारी ने समूचे शहर को शिव में बना दिया। यात्रा में झाकिया आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी ।नागरिकों ने इतनी बड़ी संख्या में एवं कलाकारों का आकर्षण से उपस्थित नागरिक अभिभूत हो रहे थे।