दिग्गी का ट्वीट- एनडीए सरकार ने सिमी को बैन किया,बजरंग दल को नहीं, गृहमंत्री मिश्रा ने भी किया पलटवार

 

भोपाल। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल पर बुधवार को दिए बयान के बाद गुरुवार को बड़ा दावा किया है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर अपने मुख्यमंत्रित्व काल में बजरंग दल पर बैन लगाने से केन्द्र की एनडीए सरकार पर रोकने का दावा किया है।
दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री रहते हुए मैंने सिमी और बजरंग दल दोनों को बैन करने की पैरवी की थी। मगर तत्कालीन एनडीए सरकार ने सिमी को बैन किया, बजरंग दल को नहीं। मेरा मानना है कि दल कोई भी हो क़ानून व्यवस्था हाथ में लेनेवालों को रियायत नहीं मिलनी चाहिए।

गृहमंत्री मिश्रा का पलटवार

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर मप्र के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैंने पहले ही बोला था कि बजरंग दल को बैन करना तो दूर, इसके बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। अब आई फ्लू दूर हो रहा है। धीरे-धीरे राष्ट्रवादी संगठन में उन्हें लोग नजर आ रहे हैं। पूरा आई फ्लू दूर हो जाएगा तो उन्हें समझ में आने लगेगा कि बजरंग दल राष्ट्रवादी लोगों का ही संगठन है। यह महाकाल जाने लगे,कांवड़ यात्रा में जाने लगे, लोग सब समझते हैं, यह मेवात पर नहीं बोले। उज्जैन में जब पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे तब यह नहीं बोले।
गौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा था कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधानसभा चुनाव जीती तो हम बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगे। बजरंग दल में कुछ अच्छे लोग भी हो सकते हैं, लेकिन हम दंगों या हिंसा में शामिल किसी को भी नहीं छोड़ेंगे।