मतदान केंद्र क्र. 66 कृषि उपज मंडी कार्यालय ब्यावरा में मतदाता सूची का प्रकाशन कर बीएलओ भटनागर ने किया मतदाता सूची का वाचन

ब्यावरा ।   राजगढ़ जिले के ब्यावरा नगर में मतदान केंद्र क्रमांक 66 कृषि उपज मंडी कार्यालय ब्यावरा में मतदाता सूची का प्रकाशन कर बीएलए की उपस्थिति में बीएलओ श्याम भटनागर ने मतदाता सूची का वाचन किया। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 कार्यक्रम 2 से 31 अगस्त तक चलाया जा रहा है। इसके अनुसार प्रत्येक कार्य दिवस पर मतदान केंद्रों में बीएलओ उपस्थित रहेंगे। नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन के लिए आवेदन लेंगे। कोई भी ऐसा व्यक्ति जो 18 साल से ज्यादा का है और उसका नाम मतदाता सूची में नहीं है तो अनिवार्य रूप से जुड़वाएं ऐसे मतदाता जो 1 अक्टूबर 2023 तक अपनी 18 साल की उम्र पूरी कर रहे हैं वह अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।
बीएलओ मतदान केंद्र पर उपस्थित रहकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने तथा नाम में संशोधन करवाने व मृत मतदाताओं के नाम सूची से हटाने का कार्य करेंगे। इस दौरान मतदाता अपना नाम सूची में देख सकता है उनके अवलोकन के लिए मतदाता सूची मतदान केंद्र पर बीएलओ के पास उपलब्ध है जिसका कि सभी पार्टियों के बीएलए, मतदाताओं की उपस्थिति में वाचन किया जावेगा नाम जुड़वाने के लिए जन्म व पते का प्रमाणीकरण, फोटो एवं अपने माता, पिता के वोटर कार्ड की छाया प्रति अपने मतदान केंद्र के बीएलओ को देकर नाम जुड़वा सकते हैं।
विशेष शिविर का आयोजन 12, 13 अगस्त एवं 19 एवं 20 अगस्त तक आयोजन किया जाएगा जिसमें बीएलओ द्वारा प्रत्येक घर से संपर्क कर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए फार्म 6 प्राप्त किए जाएंगे, मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाएं। 4 अक्टूबर 2023 को निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।