गांधी हाल में सजेगी अक्षरों की दुनिया, सभी वर्ग के लिए किताबें उपलब्धदो दिवसीय पुस्तक मेले की शुरूआत 11 अगस्त को होगी

इंदौर ।  मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक, शैक्षिक एवं सांस्कृतिक नगरी इंदौर के गांधी हाल परिसर में 10 वर्षों बाद राष्ट्रीय पुस्तक मेला लगने जा रहा है। यहां 11 से 20 अगस्त तक दोपहर 12 से रात नौ बजे तक अक्षरों की दुनिया सजेगी। यहां एक ही छत के नीचे हर वर्ग के पाठकों के लिए हिन्दी, अंग्रेजी की पुस्तकें उपलब्ध रहेंगी। पुस्तक मेले की मुख्य थीम ‘सोशल मीडिया के दौर में पुस्तकें’ है।
समय इंडिया के प्रबंध न्यासी चन्द्र भूषण ने बताया कि इस पुस्तक मेले में भागीदारी को लेकर प्रकाशक और पुस्तक विक्रेताओं के बीच खासा उत्साह है और वे अपने साथ नई-पुरानी पुस्तकों की सौगात ला रहे हैं। पुस्तकें बोलेंगी, बातें करेंगी और ऐसी दुनिया में ले जाएंगी जहां आप थोड़ा और संवेदनशील और मानवीय होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय पुस्तक मेले का उद्देश्य समाज में पुस्तकों के प्रति पनप रही उदासीनता की भावना को खत्म करना और किताबों के करीब पुस्तक प्रेमियों को लाना है।
पुस्तक मेले का शुभारंभ 11 अगस्त को दोपहर 3.30 बजे मुख्य अतिथि संस्कृति सह पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, कुलपति रेणु जैन द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पूर्व राज्य मंत्री योगेन्द्र महेन्द्र और महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित साहित्यकार व संस्कृतिकर्मी उपस्थित रहेंगे।
छात्र-छात्राओं के लिए निश्शुल्क प्रवेश
स्कूली एवं महाविद्यालयों के छात्रझ्रछात्राओं को पुस्तक मेला में पुस्तकों के करीब लाने के लिए संस्था की ओर से विशेष सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। मेले के दौरान सोमवार से शुक्रवार तक छात्रझ्रछात्राएँ दोपहर 12 बजे से दो बजे के बीच अपना आईडी कार्ड दिखा कर फ्री प्रवेश पा सकते हैं।