इंदौर में 20 अगस्त तक थमा रहेगा तेज बारिश का दौर

 इंदौर ।   वर्तमान में मानसून का कोई भी मजबूत सिस्टम न होने के कारण बारिश की गतिविधियों में कमी बनी हुई है। गुरुवार सुबह हल्के बादल छाए रहे और सुबह धूप भी निकली। आज धूप निकलने के कारण दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। हालांकि दिनभर सूरज की बादलों के साथ लुकाछिपी जारी रहेगी।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, आज दिनभर बादल छाए रहने के साथ शहर में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। गौरतलब है कि बुधवार को भी दिन में बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी हुई। बुधवार को शहर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य था। वहीं न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री दर्ज किया जो कि सामान्य था। दिन में पश्चिमी हवाएं 18 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली।

इंदौर में सिस्टम कमजोर

भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इंदौर में अगले चार से पांच दिन तक मौसम खुष्क बना रहेगा। ऐसे में बादल छाए रहेंगे और शहर में हल्की बूंदाबांदी होगी। गौरतलब है कि इंदौर में अब तक 578 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इंदौर में जहां जून में सबसे कम पानी बरसा है। वहीं, जुलाई में औसत से काफी अधिक वर्षा हुई है लेकिन कोई मजबूत मानसून सिस्टम ना होने कारण इस पर अगस्त माह में औसत से कम वर्षा होने की संभावना बनी हुई है। 20 अगस्त तक शहर में ऐसी हल्के बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी स्थिति दिखाई देगी। 20 अगस्त के पश्चात ही एक बार फिर मानसून सिस्टम सक्रिय होने से शहर में अच्छी वर्षा की स्थितियां दिखाई देंगी।