रतलाम में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समाज ने रात में पुलिस चौकी को घेरा

दैनिक अवन्तिका रतलाम

रतलाम में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बुधवार रात मुस्लिम समाज ने प्रदर्शन किया। मामले में तुरंत एक्शन लिए जाने की मांग को लेकर लोगों ने हाट रोड पुलिस चौकी को घेर लिया। देर रात करीब 12 बजे तक हंगामा चला। आपत्तिजनक पोस्ट पर दीनदयाल नगर थाना पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया है।

हालात संभालने के लिए आस-पास के थाने के स्टाफ को बुलाया गया। पुलिस ने एफआईआर की कॉपी देकर मुस्लिम समाज के लोगों से ही इसे माइक पर पढ़वाया, तब जाकर प्रदर्शन शांत हो पाया। घटना से जुड़ा बताकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। इसमें प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल कुछ लोग ‘सिर तन से जुदा…’ के नारे लगाते दिख रहे हैं। सालाखेड़ी चौकी प्रभारी मुकेश सस्तिया ने बताया कि ये लोग सोशल मीडिया पर इस्लाम के लिए की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से गुस्से में थे। समीर शाह की रिपोर्ट पर जिस फेसबुक आईडी से टिप्पणी की गई है, उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

आपत्तिजनक नारे लगाने वालों पर केस दर्ज
प्रदर्शन के दौरान ‘सिर तन के जुदा…’ नारे लगाते वीडियो वायरल होने पर एडिशनल एसपी राकेश खाखा ने कहा, ‘इस तरह का वीडियो तो सामने आया है। हाट की चौकी का घेराव करने और आपत्तिजनक नारे लगाने के मामले में पुलिस ने धारा 188 के तहत केस दर्ज किया है। वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की पहचान कर रही है।