खजराना गणेश मंदिर परिसर में दुकान दिलवाने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपये

शिकायत लेकर कलेक्टर कार्यालय की जनसुनवाई में पहुंचा विकलांग
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
वहां से आवेदन नगर निगम भेज दिया गया, निगमायुक्त ने जांच करवाकर पुलिस को एफआइआर दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है
खजराना गणेश मंदिर परिसर में विकलांग कोटे में दुकान दिलवाने के नाम पर दो आरोपितों ने दिव्यांग को ठग लिया। खुद को खाद्य अधिकारी बताते हुए उन्होंने उससे 15 लाख रुपये ले लिए। आरोपितों ने कहा था कि उनकी पूर्व कलेक्टर मनीष सिंह और अन्य अधिकारियों से करीबी पहचान है। वे उसे खजराना मंदिर परिसर में विकलांग कोटे में दुकान दिलवा देंगे।
तीन साल चक्कर लगाने के बाद भी फरियादी को जब दुकान नहीं मिली तो वह कलेक्टर कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंचा। वहां से उसका आवेदन नगर निगम मुख्यालय पहुंचा। निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने बताया कि हमने मामले की जांच करने के बाद पुलिस अधिकारियों को एफआइआर दर्ज करने को लेकर पत्र भी लिखा है। यह बात भी सामने आई है कि दो में से एक आरोपित नगर निगम का पुराना कर्मचारी रहा है, जिसे हटा दिया गया था।
युवती को नकली निगमायुक्त बनाकर बात भी करवाई
फरियादी जगजीवनराम नगर निवासी गणेश शर्मा है। उन्होंने निगमायुक्त कार्यालय पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी दी। यह बात भी सामने आई है कि पैसे लेने के लिए आरोपितों ने एक युवती को नकली निगमायुक्त बनाकर बात भी करवाई थी। फरियादी ने बताया कि उन्हें आरोपित सूरज भावसार और विशाल शर्मा मिले थे। दोनों ने कहा था कि वे 15 लाख रुपये में खजराना गणेश मंदिर परिसर में दुकान दिलवा देंगे।