April 15, 2024

इंदौर ।  महापौर परिषद (एमआइसी) की गुरुवार को चार घंटे चली बैठक में तिलक नगर से गोयल नगर तक सीमेंट-कांक्रीट रोड सहित 40 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को हरी झंडी मिल गई। बैठक में ईडब्ल्यूएस और एलआइजी के हितग्राहियों के लिए बनाए गए 680 मकानों के आवंटन को भी स्वीकृति दे दी गई। सोमनाथ की नई चाल का नाम सोमनाथ नगर करने और मेधावी छात्राओं को ई-स्कूटी, लैपटाप और साइकिल देने के प्रस्ताव भी बगैर किसी आपत्ति के स्वीकृत कर दिए गए।
एमआइसी की बैठक सुबह पौने बारह बजे शुरू हुई, जो शाम चार बजे तक चली। बैठक में 47 प्रस्ताव चर्चा के लिए रखे गए थे। इनमें से कुछ प्रस्तावों को छोड़कर शेष स्वीकृत किए गए। छोड़े गए प्रस्ताव चर्चा के लिए एमआइसी की अगली बैठक में रखे जाएंगे। महापौर पुष्यमित्र भार्गव की अध्यक्षता में हुई बैठक निगमायुक्त हर्षिका सिंह, महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौर, निरंजनसिंह चौहान, अश्विनी शुक्ल, अभिषेक शर्मा, नंदकिशोर पहाड़िया, राजेश उदावत, राकेश जैन, जीतू यादव, मनीष शर्मा मामा, सभी अपर आयुक्त और विभाग प्रमुख शामिल हुए।
इन प्रस्तावों को भी मिली स्वीकृति
ल्लवार्ड 27 में अनोप टाकीज चौराहा से आइटीआइ चौराहा तक नई ड्रेनेज लाइन डालने और नंदानगर, बजरंग नगर, कारस देव नगर, अनुदेशक नगर, क्लर्क कालोनी की गलियों को जोड़ने का काम किया जाएगा।
ल्लभंवरकुआं चौराहा से आइटी पार्क चौराहा तक और तेजाजी नगर अंडरपास से पुष्पकुंज अस्पताल तक स्टार्म वाटर लाइन डालने और फुटपाथ का निर्माण होगा।
ल्लतेजपुर गड़बड़ी पुल के आगे एबी रोड से ट्रेजर टाउनशिप मार्ग को जोड़ने वाली सड़क बनेगी।
ल्लएमपी बोर्ड परीक्षा में इंदौर की 12 वीं में मेरिट में कला, विज्ञान, वाणिज्य संकाय में उत्तीर्ण 3 छात्राओं को ई-स्कूटी, हाई स्कूल में मेरिट सूची के अनुसार प्रथम 5 छात्राओं को 5 लैपटाप तथा अन्य मेरिट सूची अनुसार 10 अन्य छात्राओं को 10 साइकिल देने की स्वीकृति भी हुई।
ल्लरेडिसन चौराहा पर वीर हरिसिंह नलवा की प्रतिमा लगाने और सत्यसाईं चौराहा पर संत शिरोमणि सेवालाल महाराज की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
ल्लसोमनाथ की नई चाल का नाम सोमनाथ नगर करने और वार्ड 72 स्थित नेमी नगर उद्यान का नामकरण आचार्य विद्यासागर उद्यान करने की स्वीकृति दी गई।
ल्लप्रधानमंत्री आवास योजना के शिवालिक परिसर, अमलतास परिसर, अरावली परिसर में 15 दुकानें अंतरित की जाएंगी।